चतुर्थ फीडे महिला स्पीड ग्रां प्री  शतरंज – हम्पी और हरिका क्वाटर फाइनल मे पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 08:01 PM (IST)

मॉस्को ।रूस ( निकलेश जैन ) फीडे महिला स्पीड शतरंज के अंतिम ग्रां प्री के पहले दिन के मुक़ाबले के बाद अपने प्ले ऑफ मुक़ाबले जीतकर भारत की शीर्ष खिलाड़ी ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली नें क्वाटर फाइनल मतलब अंतिम 8 मे जगह बना ली है । इसके साथ ही चीन की हाउ ईफ़ान ,रूस की गुनिना वालेंटीना  और अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक ,ईरान की सारा सदात ,कजाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया और उक्रेन की अन्ना मुजयचूक नें भी अंतिम आठ मे जगह बना ली है ।

कोनेरु हम्पी नें अपने प्ले ऑफ मुक़ाबले मे रूस की गिरिया ओलगा को एक बेहद रोमांचक मुक़ाबले मे मात देते हुए अगले दौर में जगह बनाई । दोनों के बीच कुल 13 मुक़ाबले खेले गए ।  12 मुकाबलों के बाद स्कोर 6-6 था पर अंतिम बुलेट मुक़ाबले में हम्पी नें जीत दर्ज करते हुए 7-6 से जीत दर्ज की ।

हरिका द्रोणावल्ली के सामने थी अमेरिका की कम अनुभवी युवा ताटेव अबरहमयन पर मुक़ाबला इतना आसान नहीं रहा और एक समय तो ताटेव राउंड जीतने की स्थिति में पहुँच गयी थी पर हरिका नें आखिरकार 6-5 से प्ले ऑफ जीतकर अंतिम 8 में जगह बना ली ।

PunjabKesari

अब अगले राउंड में कोनेरु हम्पी के सामने होंगी ग्रां प्री की सबसे आगे चल रही रूस की गुनिना वालेंटीना तो हरिका के सामने होंगी रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक । चीन की हाउ ईफ़ान कजाकिस्तान की अब्दुमालिक से तो उक्रेन की अन्ना के सामने ईरान की सारा सदात होंगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News