FIFA 2022 : फ्रांस के लुकास हर्नाडेज चोटिल होने के कारण विश्वकप से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 02:59 PM (IST)

दोहा : फ्रांस की 2018 की विश्व कप विजेता टीम के एक अन्य सदस्य लुकास हर्नाडेज चोटिल होने के कारण वर्तमान टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनका इस सत्र में आगे खेलने की भी संभावना नहीं है। चार साल पहले फ्रांस को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हर्नाडेज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को अपनी टीम के पहले मैच के दौरान केवल आठ मिनट ही मैदान पर रहे और दाहिने घुटने की चोट के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा। 

फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ के बयान में कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने कहा,‘‘ हमने एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी गंवा दिया है। लुकास कभी हार नहीं मानने वाला खिलाड़ी है।'' लग रहा था की हर्नाडेज का दाहिना घुटना मुड़ गया है जिसके कारण उन्हें तुरंत ही मैदान छोड़ना पड़ा। 

फ्रांस ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। फ्रांस की टीम पिछले कुछ समय से चोटों की समस्या से जूझ रही है। पॉल पोग्बा और एनगोलो कांटे टीम चयन से पहले ही चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे। टीम के स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा और क्रिस्टोफर नकुंकू तथा सेंट्रल मिडफील्डर राफेल वर्ने चोटिल होने के कारण पिछले सप्ताह टीम से बाहर हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News