FIFA 2022 : फाइनल से पहले लियोनेल मेसी बोले- यह मेरा आखिरी विश्व कप मैच होगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 02:24 PM (IST)

लुसैल : अर्जेंटीना के कप्तान और दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने ऐलान कर दिया है कि फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल उनका आखिरी विश्व कप मैच होगा। अर्जेंटीना ने यहां लुसैल स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गये सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराकर छठवीं बार फाइनल में जगह बनायी है, जहां उसका सामना मोरक्को या फ्रांस में से किसी एक टीम से होगा। 

मेसी ने मैच से बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं यह उपलब्धि हासिल करके बहुत खुश हूं। विश्व कप में अपना सफर फाइनल खेलकर खत्म करना बहुत खास है। अगला (विश्व कप) बहुत सालों बाद होगा और मुझे नहीं लगता कि मैं तब खेल सकूंगा। यह अपने विश्व कप सफर को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है।'' अर्जेंटीना के 35 वर्षीय कप्तान अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे हैं, जबकि डिएगो माराडोना और जेवियर मैसकरानो ने केवल चार बार शीर्ष मंच पर अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया है। मेसी क्रोएशिया के खिलाफ 34वें मिनट में गोल करके अर्जेंटीना के लिये सर्वाधिक गोल (11) करने वाले खिलाड़ी भी बन गये। 

मेसी ने कहा, ‘‘यह सब (रिकॉर्ड) अच्छे हैं लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि हम समूह का उद्देश्य हासिल कर सकें, जो सबसे खूबसूरत चीज है। हम कड़ी मेहनत करने के बाद जीत से बस एक कदम दूर हैं, और हम इस बार ऐसा करने के लिये अपना सब कुछ झोंक देंगे।''दो बार की विश्व विजेता अर्जेंटीना ने अपना पिछला फाइनल 2014 में खेला था। दूसरे फाइनलिस्ट की पुष्टि बुधवार को फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाले सेमीफाइनल के बाद होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News