फीफा अध्यक्ष ने गुलाब चौहान, नरेंद्र थापा, जॉर्ज एम्ब्रोस के निधन पर शोक जताया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:36 PM (IST)

नई दिल्ली : फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो ने भारत के पूर्व खिलाड़ियों गुलाब सिंह चौहान, नरेंद्र थापा और जॉर्ज एम्ब्रोस के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर को भेजे अलग-अलग पत्रों में फीफा प्रमुख ने भारतीय फुटबॉल जगत और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी ‘हार्दिक संवेदना’ व्यक्त की। एआईएफएफ ने यह जानकारी दी।


एआईएफएफ के अनुसार पत्र में कहा गया- इस नुकसान के लिए हम जो दुख महसूस कर रहे हैं उसे व्यक्त करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं। फीफा रेफरी, एआईएफएफ की कार्यकारी समिति के सदस्य, गुलाब ने रेफरी के विकास और भारत तथा क्षेत्र में हमारे खेल और इसके मूल्यों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

उन्होंने लिखा- अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल समुदाय की ओर से मैं अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और नरेंद्र के परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करना चाहता हूं। हमारी संवेदनाएं आप सभी के साथ हैं। फीफा अध्यक्ष ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘एम्ब्रोस की विरासत और उपलब्धियां तथा विशेष रूप से उनकी नेतृत्वक्षमता और उनके व्यक्तित्व तथा उनके मानवीय गुणों को भुलाया नहीं जा सकता। उनकी कमी खलेगी। उन्होंने सभी शोक संतप्त परिवारों से कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि ये यादें और हमारे समर्थन के शब्द इस कठिन समय में कुछ शांति और सांत्वना देने में मदद कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News