फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप टूर्नामेंट की निदेशक रोमा खन्ना ने दिया इस्तीफा

4/10/2021 6:03:34 PM

नई दिल्ली : रोमा खन्ना शनिवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशिया कप के टूर्नामेंट निदेशक पद से हट गईं। रोमा ने 2019 में अंडर-17 विश्व कप की बोली लगाने की प्रक्रिया की अगुआई की थी और बाद में उन्हें स्थानीय आयोजन समिति का टूर्नामेंट निदेशक नियुक्त किया गया था। उन्होंने अगले साल जनवरी में होने वाले एएफसी महिला एशिायई कप की बोली लगाने की प्रक्रिया में भी सफल अगुआई की थी।

रोमा ने कहा- मैं एआईएफएफ (अखिल भारतीय फुटबॉल संघ) और फीफा (अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल संस्था) का मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए शुक्रिया करना चाहूंगी। उन्होंने कहा- भारत में टूर्नामेंट की अगुआई करना सम्मानजनक रहा। मुझे स्थानीय आयोजन समिति द्वारा किए गए काम पर गर्व है और मैं टीम की शुक्रगुजार हूं, जो भारत में महिला फुटबॉल को बढ़ाने के प्रति समान दृष्टिकोण रखती है। 

उन्होंने कहा- भारत में 2022 फुटबॉल और महिला खेलों के लिए बड़ा वर्ष होगा और मैं भारतीय महिला टीमों की चीयर करने के लिए बेकरार हूं। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा कि रोमा ने भारतीय फुटबॉल की प्रगति के लिए काफी योगदान किया है। उन्होंने कहा- रोमा अब करीब 10 वर्षों से एआईएफएफ से जुड़ी हुई हैं और उन्होंने देश में फुटबॉल की प्रगति की ओर काफी काम किया है। 

भारत को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी 2020 में दो से 21 नवंबर तक करनी थी लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया जिससे फीफा ने 2022 में अगले चरण की मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपने की घोषणा की। एआईएफएफ फीफा के साथ मिलकर नया टूर्नामेंट निदेशक नियुक्त करेगा।


Content Writer

Jasmeet

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static