FIH Ranking : विश्व चैंपियन जर्मनी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:34 PM (IST)

लुसाने: जर्मनी ने रविवार को समाप्त हुआ एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप जीतकर विश्व रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा मंगलवार को जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार जर्मनी 2912.47 रैंकिंग पॉइंट के साथ तीन पायदान चढ़कर शीर्ष पर पहुंच गया, जबकि कांस्य पदक मैच में नीदरलैंड से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया (2792.96 पॉइंट) चौथे स्थान पर पहुंच गया है। 

विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली डच टीम (2848.29) ने एक पायदान की बढ़ोतरी से दूसरी रैंक हासिल कर ली जबकि उपविजेता बेल्जियम (2845.82) एक पायदान फिसलकर तीसरी रैंक पर आ गया है। तीन बार की विश्व चैंपियन बन चुके जर्मनी ने फाइनल में गत विजेता बेल्जियम को शूटआउट में 5-4 से मात दी। जर्मनी एक समय पर 0-2 से पिछड़ा हुआ था लेकिन उसने शानदार वापसी करते हुए फुल टाइम में स्कोर 3-3 से बराबर किया, और फिर शूटआउट में बेल्जियम को मात दे दी।

मेज़बान भारत एफआईएच रैंकिंग में छठे स्थान पर बरकरार रहा। भारत को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त मिली थी, हालांकि हरमनप्रीत सिंह की टीम इसके बाद अपने दोनों क्लासिफिकेशन मैच जीतकर टूर्नामेंट में नौंवे स्थान पर रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News