रूस के म्यूजियम में फुटबाॅल दिग्गजों को दिखाया गया 18वीं सदी के राजाओं की तरह

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 07:53 PM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः रूस में चल रहे फीफा विश्व कप का बुखार सबके सिर पर चढ़ा है। अपनी पसंदीदा टीमों के लिए हर कोई दर्शक कुछ अलग करके सुर्खियां बटाैरने में जुटा है। रूस के एक म्यूजियम में 40 फुटबाॅल ग्रेट्स के फोटो 18वीं सदी के राजाओं जैसे दिखाई दे रहे हैं।
PunjabKesari

ये फोटो म्यूजियम ऑफ रशियन एकेडमी ऑफ आर्ट्स में चल रही एग्जिबीशन के हैं। इसकी खासियत यह है कि इसमें खिलाड़ियों और कोच की पेंटिंग को 18वीं सदी के राजाओं और जनरल जैसा दिखाया गया है। 
PunjabKesari

सभी पेंटिंग में खिलाड़ी और कोच ऐतिहासिक यूनिफाॅर्म में हैं। इस पूरे आर्ट प्रोजेक्ट को 'लाइक द गॉड्स' नाम दिया गया है। 
PunjabKesari

ये पेंटिंग इटली के आर्टिस्ट फेब्रिजियो बिरिमबेली ने बनाई हैं। बिरिमबेली इसी तरह की पेंटिंग बनाने के लिए जाने जाते हैं। यह एग्जिबीशन बुधवार को शुरू हुई।
PunjabKesari

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो मेराडोना के पोर्ट्रेट में उनके हाथ पर नीले-सफेद रंग का आर्मबैंड बंधा हुआ है। 
PunjabKesari

पुर्तगाल के रोनाल्डो की ड्रेस पर उनके क्लब रियल मैड्रिड के मेडल का डिजाइन उकेरा गया है।
PunjabKesari

इस एग्जिबीशन में लियोनेल मेसी, मोहम्मद सालाह, पॉल पोग्बा, डिएगो कोस्टा, एंटोनी ग्रिजमैन, जिनेडिन जिडान, फ्रेंक लेंपर्ड, जुरगेन क्लोप, सर एलेक्स फर्ग्यूसन जैसे फुटबॉल के दिग्गजों की पेंटिंग लगी हुई हैं। 
PunjabKesari

इटली के आर्टिस्ट फेब्रिजियो बिरिमबेली 8 साल की उम्र से फुटबॉल के फैन हैं। वे बताते हैं, 'मेरे पिता पहली बार मुझे एएस रोमा का मैच दिखाने ओलिंपिको स्टेडियम ले गए थे। मुझे आज भी याद है वह हरा मैदान और फैंस के चिल्लाने की आवाज। 
PunjabKesari
मुझे पेंटिंग करना बहुत पसंद था। इसलिए पसंद और हॉबी को ही प्रोफेशन बना लिया। इनोवेशन के लिए मैंने खिलाड़ियों को ऐतिहासिक रूप से दर्शाना शुरू किया।' 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News