SRH vs LSG : ट्रैविस हेड ने पावरप्ले में ही जड़ा चौथा अर्धशतक, अब नजरें इस दिग्गज के रिकॉर्ड पर

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 11:07 PM (IST)

खेल डैस्क : राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने कहर गुजारा जब लखनऊ सुपर जायंट्स से मिला 166 रन का लक्ष्य टीम ने 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 तो ट्रैविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाए। मैच के दौरान ट्रैविस हेड ने एक विशेष रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही चौथा अर्धशतक जड़ दिया। उनसे पहले डेविड वॉर्नर 6 बार यह कारनामा कर चुके हैं। हेड ने सुनील नारायण और क्रिस गेल (3-3) को पछाड़ दिया है। यहीं नहीं, ट्रैविस के बल्ले से और भी कई रिकॉर्ड निकले। 

 

हैदराबाद के लिए सबसे तेज 50 (आईपीएल)
16 गेंद : अभिषेक शर्मा बनाम मुंबई, हैदराबाद 2024
16 गेंद : ट्रैविस हेड बनाम दिल्ली, दिल्ली 2024
16 गेंद : ट्रैविस हेड बनाम लखनऊ, हैदराबाद 2024
18 गेंद : ट्रैविस हेड बनाम मुंबई, हैदराबाद 2024

 

100 रन की साझेदारी के लिए सबसे कम गेंदें (आईपीएल)
30 ट्रैविस हेड - अभिषेक शर्मा बनाम दिल्ली, दिल्ली 2024
34 ट्रैविस हेड - अभिषेक शर्मा बनाम लखनऊ, हैदराबाद 2024
36 हरभजन सिंह - जे सुचिथ बनाम पंजाब, वानखेड़े 2015
36 क्रिस लिन - सुनील नारायण बनाम बेंगलुरु, बेंगलुरु 2017

 

 

अपने प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने ट्रेविस हेड ने कहा कि आज बहुत मजा आया। लक्ष्य को 10 ओवर में पूरा करके अच्छा लगा। अभि और मेरी इस तरह की कुछ साझेदारियां रही हैं। हमारी रणनीति यह रहती है कि ध्यान केंद्रित करें, गेंद को ध्यान से देखें और पावरप्ले का अधिकतम इस्तेमाल करें। यह कुछ ऐसा है जिस पर मैं काम कर रहा हूं, यह कैरेबियन में भी एक बड़ा हिस्सा होगा।

 

SRH vs LSG, Travis Head, Hyderabad vs Lucknow, IPL 2024, IPL news, एसआरएच बनाम एलएसजी, ट्रैविस हेड, हैदराबाद बनाम लखनऊ, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 

ट्रेविस हेड ने कहा कि आधुनिक खेल में 360 तक जाना महत्वपूर्ण है। पिछले 12 महीनों में वे इसी तरह चाहते थे कि मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलूं और मुझे यहां भी यही करने के लिए कहा गया है। ऐसा कुछ भी नहीं जो मुझे बदलना पड़े। मैं जानता हूं कि वह कितनी मेहनत करते हैं और कितनी गहराई से सोचते हैं, उनका स्पिन खेल किसी से पीछे नहीं है।

 

अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव 
हैदराबाद इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। इनमें एक के खिलाफ जीत हासिल कर भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। वहीं, लखनऊ की हार ने उनके सामने समस्याएं खड़ी कर दी हैं। अब उनके आगामी मुकाबले दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं जिन्हें वह हर हाल में जीतना चाहेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें दिल्ली और चेन्नई के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। लखनऊ अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। 

 

ऐसा रहा मुकाबला
लखनऊ ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। क्विंटन डीकॉक 2, मार्कस स्टोइनिस 3 ही रन बना पाए। निकोल्स पूरण के 48 तो आयुष बदोनी के 55 रनों की बदौलत लखनऊ 165 रन ही बना पाई। तेज पिच पर लखनऊ के लिए यह स्कोर काफी कम रह गए। जवाब में हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 तो ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News