जल्दबाजी में BCCI नहीं लेगा फैसला, पहले इन 3 दिग्गजों से होगी बात : रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 02:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऐसा माना जा रहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत ही हार के बाद बीसीसीआई भविष्य को लेकर कुछ बड़े फैसले ले सकता है। वहीं पूर्व दिग्गजों ने टी20आई कप्तान बदलने की मांग रखते हुए हार्दिक पांड्या को सही विकल्प बताया। लेकिन बीसीसीआई कब आगामी आईसीसी टूर्नामेंट्स के लिए प्लान तैयार करती है, यह देखना दिलचस्प होगा। फिलहाल, रिपोर्ट सामने आई है कि बीसीसीआई जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहता। 

दरअसल, एक अखबार के साथ बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि राहुल द्रविड़, विराट कोहली और रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उनकी बात सुनने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा। अधिकारी ने बताया, "हम एक मीटिंग बुलाएंगे और अपनी टी20 टीम के रोडमैप पर चर्चा करेंगे। हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते। टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों को पहले अपनी बात रखने का माैका देंगे। फिर बोर्ड तय करेगा कि इसके बारे में बाद में कैसे आगे जाना है।''

PunjabKesari

टीम इंडिया अच्छा खेल रही, लेकिन...
ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय मैचों में अच्छा नहीं खेल रही है। सिर्फ बात इतनी है कि आईसीसी टूर्नामेंटों में लगातार असफल हो रही है। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से भारत ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। इसी वजह से ना सिर्फ कप्तान निशाने पर आ रहे हैं बल्कि प्लेइंग इलेवन पर भी सवाल उठ रहे हैं। साल 2024 में जब टी20 विश्व कप होगा तो शायद कप्तान के ताैर पर रोहित ना दिखें। वो इसलिए क्योंकि उनकी बढ़ती उम्र भी एक फैक्ट बना हुआ है। रोहित का टी20आई में कप्तानी रिकाॅर्ड बहुत बेहतर है। वह अभी तक 51 मैचों में भारत को 39 में जीत दिला चुके हैं जो दर्शाता है कि द्विपक्षीय सीरीज में कैसे टीम विरोधियों पर भारी रही है। 

PunjabKesari

हारे तो आए निशाने पर
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मीफाइनल मैच में भारत को इंग्लैंड से 10 विकेट लेकर हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद भारत विश्व कप से बाहर हो गया है और खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन की जमकर आलोचना हो रही है। खासकर रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ मुख्य रूप से आलोचकों के निशाने पर हैं। कई अनुभवी खिलाड़ी टी20 टीम से बाहर किए जाने की मांग भी हो रही है। हालांकि इस समय सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा हो रही है, लेकिन बीसीसीआई कोई भी फैसला लेने से पहले सीनियर खिलाड़ियों के साथ बात करेगी ताकि आगे का रोड मैप तैयार किया जा सके।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News