पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के खिलाफ बोले स्मिथ, कहा- प्रत्येक मैच के बाद देते हैं विचित्र बयान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 03:49 PM (IST)

एडीलेड : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पुछल्ले बल्लेबाजों को शॉर्ट पिच गेंदों से बचाने की वकालत करने के पूर्व कप्तान इयान चैपल के बयान को ‘विचित्र' करार देते हुए कहा कि शॉर्ट गेंदें खेल का हिस्सा हैं। खेल के लोकप्रिय विशेषज्ञों में शामिल चैपल ने बाउंसर पर प्रतिबंध को खारिज किया था लेकिन सिर में चोट और चक्कर आने जैसी स्थिति के बढ़ते मामलों को देखते हुए निचले क्रम के बल्लेबाजों को बचाने के लिए उन्होंने नियमों को कड़ा करने की बात की।

स्मिथ हालांकि इस सुझाव से सहमत नहीं हैं। स्मिथ ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि इस समय इयान चैपल प्रत्येक मैच के बाद विचित्र बयान दे रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘मेरे नजरिए से शॉर्ट गेंद खेल का हिस्सा हैं। हमने वर्षों से देखा है कि काफी अच्छा संघर्ष देखने को मिला है और मुझे नहीं लगता कि इन्हें अवैध घोषित किया जा सकता है।'  

स्मिथ ने जोर देते हुए कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजों के निचले क्रम के बल्लेबाजों को शॉर्ट गेंदबाजी करने में कोई समस्या नहीं है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला से पहले सिर में चोट और चक्कर आने जैसी स्थिति के काफी मामले सामने आए जिसके बाद तेज गेंदबाजों के बाउंसर का इस्तेमाल करने को लेकर बहस तेज हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News