हिमाचल प्रदेश की पूर्व महिला क्रिकेटर गिरफ्तार, लगा ये बड़ा आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 12:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं बल्कि उससे भी बढ़कर है। होनहार खिलाड़ी जो अपने राज्य और देश के लिए खेल खेलना चाहते हैं और अपना करियर बनाना चाहते हैं, इसके लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। इसमें से कुछ ही उच्चतम स्तर पर प्रभाव डालते हैं और अन्य घरेलू स्तर पर चमकते हैं। वहीं ऐसे कई आकांक्षी खिलाड़ी हैं जो धोखे का भी शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही सूरत की एक महत्वाकांक्षी क्रिकेटर भाविक पटेल के साथ हुआ है जिससे बहु-राज्य गिरोह द्वारा 27 लाख रुपए ठगे गए हैं। इसके लिए हिमाचल प्रदेश की पूर्व महिला क्रिकेट को गिरफ्तार किया गया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार पटेल को हिमाचल प्रदेश की एक पूर्व महिला क्रिकेटर सपना कुमारी रंधावा ने धोखा दिया था जिसे पटेल द्वारा बाद में दायर एक शिकायत के बाद सूरत पुलिस के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने बुधवार को गिरफ्तार किया। वहीं इस बात का भी पता चला है कि रंधावा के अलावा एक राज्य संघ के एक अधिकारी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है। 

29 वर्षीय भाविक पटेल की शिकायत में कहा गया है कि रंधावा ने उससे 14.50 लाख रुपए लिए जबकि उसके सहायक विशाल ने 12.50 लाख रुपए की राशि ली। पटेल ने लालभाई क्रिकेट अकादमी में कोचिंग शुरू की थी और रणजी ट्रॉफी खेलना चाहती थे और 2018 में सूरत टीम के सदस्य थे, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में एक प्रतियोगिता में भाग लिया था। उस समय राम चौहान नामक उस टूर्नामेंट के आयोजकों में से एक ने भाविक पटेल को आश्वासन दिया कि वह रणजी ट्रॉफी खेल सकती हैं बशर्ते वह इसे बनाने के लिए पैसे खर्च करने के लिए तैयार हों। 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नवसारी स्थित पटेल की दिलचस्पी थी जिसके बाद चौहान ने जालंधर में 2018 में फर्जी दस्तावेज बनाने के लिए रंधावा के साथ बैठक की और सौदे को अंतिम रूप दिया गया। भाविक पटेल ने रणजी ट्रॉफी में कभी जगह नहीं बनाई, उन्हें घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में एकांत में खेलने का मौका मिला। रंधावा के सहायक विशाल ने उन्हें नागालैंड टीम में लाने में कामयाबी हासिल की और पूर्व में उनके लिए एक टी20 मैच दिखाया गया जो फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News