गावस्कर का फैन हुआ ये पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर, बोला- सुनील के 10 हजार रन आज के समय...

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 11:29 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर की जमकर तारीफ की है। बता दें, इंजमाम ने यहां गावस्कर की बल्लेबाजी के ऊपर कुछ खास बातें कही है। जिसको लेकर इंजमाम क्रिकेट के गलियारें में सुर्खियों में चल रहे है। 

PunjabKesari
दरअसल, अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा है, 'अपने दौर में और उससे पहले भी कई महान खिलाड़ी थे। जावेद मियांदाद, विव रिचर्ड्स, गैरी सोबर्स और सर डॉन ब्रैडमैन जैसे बल्लेबाज थे, लेकिन उनमें से किसी भी बल्लेबाज ने इस आंकड़े (टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन) तक पहुंचने के बारे में नहीं सोचा। आज के क्रिकेट में भी जब बहुत ज्यादा टेस्ट क्रिकेट है, बहुत कम खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।'

PunjabKesari
इंजमाम ने आगे कहा है, 'यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं कहूंगा कि सुनील गावस्कर के उस दौर के 10 हजार रन आज के समय के 16 हजार रनों के बराबर हैं। ये इससे ज्यादा भी हो सकते हैं, लेकिन किसी भी तरह से कम नहीं हो सकते उन्होंने कहा है, अगर (एक बल्लेबाज के रूप में) आपका फॉर्म अच्छा है तो आप एक सीजन में 1000 से 1500 रन भी बना सकते हैं, लेकिन जब सुनील बल्लेबाजी करते थे, तो स्थिति ऐसी नहीं थी। आज विशुद्ध रूप से बल्लेबाजी विकेट तैयार किए जाते हैं, ताकि आप रन बना सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News