IPL 2024 : सुनील नरेन के व्यवहार पर बोले साथी फिल सॉल्ट- हमारी ज्यादा बातचीत नहीं होती, वह शांत व्यक्ति है

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 07:52 PM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन फिल सॉल्ट के साथ सुनील नरेन अपनी टीम को तेजतर्रार शुरूआत देते नजर आ रहे हैं। नरेन इस सीजन में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी लगा चुके हैं। उनका बल्ले के साथ प्रदर्शन प्रभावी रहता है। इस पर उनके साथी बल्लेबाज फिल सॉल्ट भी बोले हैं। सॉल्ट ने कहा कि वह नरेन के साथ बीच में अपने समय का आनंद ले रहे हैं। 27 वर्षीय खिलाड़ी का कहना है कि नरेन की शॉट मारने की क्षमता उन पर से दबाव कम कर देती है। उन्होंने कहा कि सुनील (नारायण) के साथ बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा है। सलामी बल्लेबाजी करते समय उनके पास बहुत अलग तरह का कौशल है। मेरे लिए अच्छी चीजों में से एक यह है कि वह दबाव हटा देते हैं। आम तौर पर हममें से कोई एक पावरप्ले में आगे बढ़ाता है। इससे हमें अच्छी शुरूआत मिलती है।

 

 

साल्ट ने यह भी पुष्टि की कि वे आक्रमण करने के लिए बीच में गेंदबाजों को चुनते हैं और पावरप्ले के दौरान इसे लागू करने का प्रयास करते हैं। केकेआर ने पिछले सीजन की तुलना में अपनी सलामी जोड़ी के आंकड़ों में काफी सुधार किया है और नरेन और साल्ट दोनों ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि मैदान पर हमारी ज्यादा बातचीत नहीं होती है। वह बहुत ही शांत स्वभाव का व्यक्ति है। हमारी बातचीत मुख्य रूप से इस बारे में होती है कि कौन किस गेंदबाज को कैसे लेगा। हम चीजों को बहुत सरल रखते हैं।

 


बता दें कि नरेन ने मंगलवार को ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर विंडीज राष्ट्रीय टीम में खेलने संबंधी स्पष्टिकरण दे दिया है। उन्होंने लिखा- मुझे उम्मीद है कि यह संदेश आप सभी को ठीक और अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा। मैं वास्तव में खुश हूं और आभारी भी हूं कि हाल ही में मेरे प्रदर्शन को देख कर कई लोगों ने मुझे रिटायरमेंट से बाहर आकर आने वाले टी20 विश्व कप में खेलने के लिए प्रेरित किया है लेकिन जैसा कि मैंने फैसला लिया हैं और मैंने अपने फैसले पर शांति बना ली है। हालांकि मैं कभी निराश नहीं होना चाहता इसलिए मैं उन लोगों का सर्मथन करूंगा जो जून में वेस्टइंडीज के लिए मैदान में उतरेंगे। जिन लोगों ने पिछले महीनों में कड़ी मेहनत की है वे इसके हकदार हैं। अपने प्रशंसकों को दिखाने के लिए कि वे एक और खिताब जीतने में सक्षम हैं - मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं।

 


नरेन का अब तक का प्रदर्शन 
नरेन ने 169 आईपीएल मैचों में 25.59 की औसत और 22.75 की स्ट्राइक रेट से 172 विकेट लिए हैं। वह 122 मैचों में 170 विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़कर आईपीएल इतिहास में छठे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी नरेन के नाम है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News