पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने चहल और जडेजा पर किया अप्रत्याशित हमला, कहा दयनीय गेंदबाज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 10:17 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले कुछ वर्षों में टीम इंडिया के पास स्पिनरों की भरमार रही है, जिन्में कुछ को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से माना जाता है। अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखा है। भारतीय टीम के आधुनिक स्पिनर भी एक ताकत हैं और जब दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स की बात होती है तो रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल का नाम सबसे ऊपर होता है। हालांकि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुर रहमान ने चहल और जडेजा पर एक अप्रत्याशित हमला किया। रहमान ने यहां तक कि स्पिनरों को "दयनीय" और "भयानक" गेंदबाज कहा। 

हाल ही में अब्दुर रहमान से सबसे खराब भारतीय स्पिनर के बारे में पूछा गया। सबसे पहले उन्होंने सवाल का जवाब नहीं देने का विकल्प चुना और कहा कि कोई भी स्पिनर खराब नहीं है अगर वह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है, लेकिन मेजबान नादिर अली द्वारा जोर देने के बाद उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया। 

रहमान ने कहा, 'जडेजा जब शुरू में आया था, वो फरिक स्पिनर था' (जब जडेजा ने पहली बार अपने करियर की शुरुआत की थी तो वह दयनीय गेंदबाज थे)। एमएस धोनी की कप्तानी में उन्हें इस तरह से तैयार किया गया था कि वह अब नंबर 1 गेंदबाज हैं। चहल भी खराब गेंदबाज हैं। आप उसे आसानी से हिट कर सकते हैं। उसकी गेंदों में कोई जोर नहीं है और वह गेंद को ज्यादा घुमा नहीं सकता। लम्बे रेस का घोड़ा नहीं है।' 

गौर हो कि जडेजा के 62 टेस्ट मैचों में 259 विकेट, 171 एकदिवसीय मैचों में 189 विकेट और 64 टी20 मैचों में 51 विकेट हैं। वहीं चहल का राष्ट्रीय टीम के साथ भी शानदार रिकॉर्ड है। 32 वर्षीय के नाम 72 एकदिवसीय मैचों में 121 विकेट और 75 टी20आई मैचों में 91 विकेट हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News