फीफा विश्व कप: फ्रांस महासंघ ने ग्रिजमान के गोल को ऑफसाइड करने पर फीफा से की शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 01:04 PM (IST)

अल रेयान : फ्रांस फुटबॉल महासंघ (एफएफएफ) विश्व कप में ट्यूनीशिया से मिली 0-1 की हार वाले मैच के अंत में एंटोइन ग्रिजमान के गोल को ऑफसाइड करने करने के लिये फीफा से आधिकारिक शिकायत दायर की। 

ग्रिजमान ने बुधवार को एजुकेशन सिटी स्टेडियम में ‘स्टापेज टाइम' के आठवें और अंतिम मिनट में नीचे शॉट से गोल किया। लेकिन रैफरी मैथ्यू कोगर ने वीडियो समीक्षा के बाद इस बराबरी गोल को खारिज कर दिया। एफएफफए ने गुरूवार रात को बयान जारी कर कहा कि अनुचित रूप से इस गोल के लिए इनकार किया गया लेकिन इसके बारे में ज्यादा ब्यौरा नहीं दिया। 

रिपोर्ट के अनुसार महासंघ ने इस तथ्य पर ध्यान दिलाया कि कोंगर ने मैच शुरू कर दिया था और फिर सीटी बजाई जिसके बाद उन्होंने ‘वीएआर' से संपर्क किया और ग्रिजमान के गोल को खारिज कर दिया। जब ग्रिजमान को क्रास मिला तो वह ‘ऑफसाइड' स्थान पर थे लेकिन वह फिर पीछे हटे और उन्होंने ‘ऑनसाइड' से गोल किया। एफएफएफ ने कहा कि उसके पास मैच खत्म होने के बाद संचालन संस्था फीफा को आधिकारिक शिकायत दायर करने के लिये 24 घंटे थे। इसके अलावा कोई जानकारी नहीं दी गई। 

फ्रांस की यह 2014 के बाद विश्व कप में पहली हार थी, जिसमें उसे क्वार्टरफाइनल में जर्मनी से 0-1 से शिकस्त मिली थी। गत चैम्पियन फ्रांस ग्रुप डी में गोल अंतर से शीर्ष पर रहा और अब रविवार को उसका सामना अंतिम 16 में पोलैंड से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News