स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की इस पिच को बताया बल्लेबाजी के लिए सबसे मुश्किल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 05:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो दिनों के भीतर पहला टेस्ट समाप्त होने के बाद, स्टीव स्मिथ का मानना ​​है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच में और भी बहुत कुछ होगा। पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में गाबा में हुआ था और टेस्ट क्रिकेट के धुरंधर स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया में गाबा ग्रीन-टॉप सबसे कठिन पिच थी।

खेल के सिर्फ छह सत्रों में कुल 34 विकेट गिरे और मैच जल्दी समाप्त हो गया, ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला छह विकेट से जीत लिया। पहला टेस्ट 91 वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सबसे छोटा टेस्ट मैच साबित हुआ। जबकि सभी को उम्मीद थी कि श्रृंखला का पहला एक रोलरकोस्टर की तरह होगा, लेकिन यह विपरीत निकला।

स्मिथ ने कहा,“एक बल्लेबाज के रूप में मैं चाहूंगा कि यह थोड़ा कम करे। मुझे लगता है कि बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला करने की कोशिश करना एक अच्छा संतुलन है। गाबा का विकेट शायद ऑस्ट्रेलिया में मैंने यहां खेला सबसे कठिन विकेट था।"

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर इस बात से बहुत निराश थे कि पिच कैसे निकली और उन्होंने मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसे खतरनाक बताते हुए इसकी आलोचना की। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने खेल के दौरान अंपायरों से सवाल किया कि क्या पिच को खेलने के लिए असुरक्षित माना जाएगा। स्मिथ ने भी कहा कि कई बार ऐसा भी हुआ जब वह चौकन्ने हो गए।

स्मिथ ने कहा,"मुझे लगता है कि कुछ उदाहरण थे कि गेंद ने कुछ ऐसा किया जो कहीं से भी बाहर था। कुछ गेंदें विकेट पर टिकी हुई थीं, कुछ गेंदे उछाल ले रहीं थी और बल्लेबाजी करना अविश्वसनीय रूप से कठिन था। यह असुरक्षित था या नहीं, यह मैं नहीं जज कर सकता हूं, लेकिन यह निश्चित रूप से बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News