हार्दिक की गेंदबाजी पर गंभीर ने अपनाया तल्ख रवैया, बोले- टीम में जगह ना दो

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 04:56 PM (IST)

दुबई : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की अंतिम एकादश का हिस्सा तभी हो सकते हैं जब वह अभ्यास मैचों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने में सक्षम हों। पांड्या की 2019 में पीठ की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह भारत और अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे है। 

हार्दिक को टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था, लेकिन जैसे-जैसे यह स्पष्ट होता गया कि वह इस टूर्नामेंट के दौरान गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं होंगे तो चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने के लिए शार्दुल ठाकुर को उसमें शामिल किया। 

गंभीर ने कहा कि मेरे लिए हार्दिक पांड्या भारत की अंतिम एकादश में तभी शामिल होंगे जब वे दोनों अभ्यास मैचों में सही गेंदबाजी करने में सक्षम रहेंगे। नेट सत्र में गेंदबाजी करने और बाबर आजम जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ और वह भी विश्व कप में दोनों में बहुत बड़ा अंतर है।

विश्व कप विजेता पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उसे अभ्यास मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी होगी। उसे 100 प्रतिशत गेंदबाजी करनी होती है। अगर आप सोच रहे हैं कि आप आकर 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे तो मैं यह जोखिम नहीं लूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News