गंभीर ने राष्ट्रीय चयन समिति के साथ श्रीलंका दौरे के लिए टीम पर चर्चा की: रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 01:56 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए गंभीर के विजन को सामने लाने के लिए एक घंटे तक वर्चुअल बैठक की। रिपोर्ट के अनुसार बैठक में श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम पर चर्चा की गई जिसमें अजीत अगरकर की चयन समिति के सदस्य, गंभीर और बीसीसीआई सचिव जय शाह शामिल थे। 

सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की उम्मीद है, ऐसे में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को मौका मिल सकता है, जिन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी। यह भी बताया गया कि हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के सीरीज से बाहर रहने की उम्मीद है, लेकिन संकेत हैं कि वह खुद को सीरीज के लिए उपलब्ध करा सकते हैं। 

उप-कप्तान हार्दिक पांड्या के वनडे सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होने के कारण केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को सीरीज में टीम की कमान सौंपी जा सकती है। पांड्या की चोट के इतिहास के कारण उनकी कप्तानी को लेकर चिंता है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बैठक में गंभीर भी शामिल हुए, जिन्होंने नई दिल्ली में अपने घर से बैठक में भाग लिया। 

उन्होंने टीम में किस तरह के खिलाड़ियों को चाहते हैं, इस बारे में बुनियादी विचार रखे और प्रतिबद्धता सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। भारत बनाम श्रीलंका व्हाइट बॉल सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी जिसमें तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News