केकेआर से दूर हुए गंभीर, कोच चंद्रकांत पंडित बोले- उनके बिना आएगी मुश्किल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 10:13 PM (IST)

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और टीम इंडिया दोनों बदलाव के दौर से गुजरेंगी क्योंकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने केकेआर फ्रेंचाइजी छोड़कर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाल लिया है। केकेआर को अपनी अगुआई में 2012 और 2014 में 2 खिताब दिलाने वाले गंभीर ने बतौर मेंटोर 2024 में फ्रेंचाइजी को खिताब दिलाया। इस दौरान केकेआर 2021 के फाइनल में भी पहुंची। केकेआर के सह मालिक शाहरूख खान ने गंभीर के मेंटोर बनाए जाने पर उनसे कहा था कि यह आपकी फ्रेंचाइजी है, इसे बना दो या बिगाड़ दो। इस बीच दोनों के बीच क्रिकेट से संबंधित कोई बात नहीं हुई और गंभीर टीम को आईपीएल 2024 विजेता बनाने में सफल रहे। 

 

 

कोचिंग के अपने अनुभव की वजह से ‘गुरु गंभीर' भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे और मंगलवार को इस पद पर विराजमान हुए। केकेआर के मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की भी केकेआर को विजेता बनाने में अहम भूमिका रही और उनके फ्रेंचाइजी के साथ अनुबंध का एक साल और बचा है। अब केकेआर गंभीर के बिना होगी जिसे पंडित ने बड़ी चुनौती करार दिया। पंडित ने कहा कि हम आईपीएल में बतौर गत चैम्पियन प्रवेश करेंगे जो बड़ी चीज होगी। हर साल जब जिस भी टूर्नामेंट में खेलते हो, कोचों, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती होती है।


पंडित ने कहा कि हर किसी ने योगदान दिया। इसी तरह गौतम कप्तान और मेंटोर के तौर पर अपार अनुभव के साथ आये जिससे भी टीम को मदद मिली। निश्चित रूप से कप्तानी और खिलाड़ियों के मेंटोर के तौर पर टीम को काफी मदद मिली। अब आगे बड़ी चुनौती होगी और हमारे लिए जिम्मेदारी होगी। लेकिन मुझे पता है कि हम अच्छा काम करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News