इस विदेशी को टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में चाहते हैं गंभीर, KKR टीम में भी साथ में किया था काम

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर कथित तौर पर पूर्व डच क्रिकेटर रयान टेन डोएशेट को टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल करने पर जोर दे रहे हैं। रयान टेन डोएशेट ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स में गंभीर के साथ मिलकर काम किया था, जहां उन्होंने 2024 के विजयी अभियान के दौरान टीम के फील्डिंग कोच के रूप में योगदान दिया था। 

केकेआर के साथ अपनी भूमिका के अलावा टेन डोएशेट फ्रेंचाइजी की सहायक कंपनियों में कई पदों पर हैं, जिनमें कैरेबियन प्रीमियर लीग, मेजर लीग क्रिकेट और आईएलटी20 शामिल हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार टीम के प्रबंधन में खुली छूट मांगने वाले गंभीर 44 वर्षीय डच को अपने प्रमुख सहयोगियों में से एक के रूप में चाहते हैं। हालांकि, अंतिम निर्णय बीसीसीआई के पास है, जिसने हाल ही में कोचिंग भूमिकाओं के लिए केवल भारतीय कर्मियों को नियुक्त करने का पक्ष लिया है। 

इससे पहले रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत के पूर्व ऑलराउंडर और केकेआर की बैकरूम टीम का अहम हिस्सा अभिषेक नायर, सहायक कोच के तौर पर गंभीर की टीम से जुड़ सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा विचार-विमर्श इस बात पर केंद्रित है कि अगर रयान टेन डोशेट को चुना जाता है तो वह क्या भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई राहुल द्रविड़ की मौजूदा कोचिंग टीम के सदस्य टी दिलीप को फील्डिंग कोच के पद पर बनाए रखना चाहता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News