लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण में खेलेंगे गौतम गंभीर

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 01:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शुक्रवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी दूसरे संस्करण में खेलने की पुष्टि की। गंभीर 2007 (टी20 वर्ल्ड कप) और 2011 (50 ओवर वर्ल्ड कप) में भारत की दो विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 2011 विश्व कप फाइनल में गंभीर के 97 रन वाली पारी अभी भी फैंस को याद होगी। 

गंभीर ने 147 एकदिवसीय और 37 टी20आई में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में 6000 से अधिक रन अपने नाम किए हैं। उन्होंने 2012 और 2014 में दो आईपीएल सीजन जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व किया था जो एक उल्लेखनीय उपलब्धि थी। गंभीर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध किया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर होने की प्रत्याशा में उत्साहित हूं। एक बार फिर से विश्व क्रिकेट की चमक के साथ मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी। 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, 2011 विश्व कप फाइनल में 97 रन जीतकर गौतम के मैच को कौन भूलेगा? मुझे यकीन है कि प्रशंसक सीजन 2 में गौतम और अन्य प्रतिष्ठित खिलाड़ियों से उसी प्रदर्शन का अनुभव करने की उम्मीद कर रहे होंगे। इंडिया महाराजाओं और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा और 17 सितंबर से लीजेंड्स लीग का दूसरा संस्करण शुरू होगा। 

भारत महाराजाओं का नेतृत्व सौरव गांगुली करेंगे जबकि वर्ल्ड जायंट्स की कप्तानी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। इस मैच में 10 विदेशी देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लीग अगले दिन 17 सितंबर 2022 से शुरू होगी जिसमें फ्रैंचाइजी प्रारूप में 4 टीमें लीजेंड्स लीग क्रिकेट फ़्रैंचाइज़ी प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इस सीजन में कुल 15 मैच खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News