गौतम गंभीर ने बताया शाहिन अफरीदी से निपटने का तरीका, टी20 विश्व कप में आएगा बेहद काम

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 05:16 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी के दाहिने घुटने की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप के लिए उपलब्धता की पुष्टि हो गई है। वह टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ नजर आएंगे। शाहिन भारत के लिए काफी महंगे साबित हो सकते हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शाहिन अफरीदी से निपटने का तरीका बताते हुए कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को न केवल पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ टिके रहना चाहिए बल्कि उन्हें उनके खिलाफ रन बनाने का तरीका भी देखना चाहिए। 

अफरीदी पाकिस्तान दुबई में 2021 टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान स्टार परफॉर्मर रहे थे और उन्होंने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराने में अहम भूमिका निभाई थी। अपनी गेंदबाजों की दौरान उन्होंने चार ओवरों में 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। इतना ही नहीं उन्होंने और रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली सहित तीनों शीर्ष विकेट्स अपने नाम किए थे। 

गंभीर ने कहा, जब शाहीन अफरीदी की बात आती है, तो जीवित रहने (विकेट बचाने) के लिए मत देखो। उससे रन बनाने के लिए देखो क्योंकि जिस क्षण आप जीवित रहने के लिए देखते हैं, सब कुछ वास्तव में छोटा हो जाता है। चाहे वह आपका बैकलिफ्ट हो, चाहे वह आपका फुटवर्क हो, और जाहिर है कि टी 20 में क्रिकेट आप जीवित रहने के लिए नहीं देख सकते। 

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि वह नई गेंद से खतरनाक हो सकता है, लेकिन फिर से भारतीय बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने, बेहतर स्थिति में आने और गेंदों को हिट करने के बजाय समय पर देखने की जरूरत है। भारत के शीर्ष 3 या 4 में गुणवत्ता है जो निश्चित रूप से शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ रन बना सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News