गौतम गंभीर के पास काफी अनुभव, सफल कोच साबित होंगे : राहुल द्रविड़

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को यहां उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय टीम में उनकी जगह लेने वाले गौतम गंभीर अपनी भूमिका में काफी सफल साबित होंगे। द्रविड़ ने कहा कि उनके पास काफी अनुभव है। एक खिलाड़ी के तौर पर भी उन्होंने काफी खेला है। उन्होंने जाहिर तौर पर काफी कोचिंग की है। मुझे यकीन है कि वह इस भूमिका में शानदार साबित होंगे।


द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम ने खेल के तीनों प्रारूप में अच्छी सफलता हासिल की। टीम ने 24 टेस्ट में 14 में जीत दर्ज की जबकि 53 में से 36 एकदिवसीय और 70 में से 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत दर्ज हुई। पिछले साल टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप में जीत के साथ उन्होंने अपने कार्यकाल को सफलता के साथ खत्म किया।

 

Gautam Gambhir, Rahul Dravid, cricket news, Team india, Sports, india vs bangladesh, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया, खेल, भारत बनाम बांग्लादेश

 

गंभीर का भारतीय टीम के साथ कार्यकाल पिछले महीने श्रीलंका दौरे पर शुरू हुआ जहां टी20 श्रृंखला में टीम को सफलता मिली जबकि एकदिवसीय श्रृंखला में उसे हार का सामना करना पड़ा। उनकी देखरेख में टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेल रही है। भारत के लिए 164 टेस्ट में 13288 और 344 एकदिवसीय में 10889 रन बनाने वाले इस पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा, ‘‘कोई भी कोच परिस्थितियों से निपटने के लिए अपने अनुभव का ज्ञान का इस्तेमाल करता है। मुझे यकीन है कि गौतम अपने सहयोगी सदस्यों के साथ जो भी फैसले लेंगे उससे टीम को फायदा होगा।

भारतीय टीम को अगले कुछ महीने में बांग्लादेश के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखलाओं के बाद 5 मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। ऐसे में गंभीर के सामने कड़ी चुनौती है। भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूपों को मिलाकर 10000 से ज्यादा रन बनाने वाले गंभीर के पास राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने पहले आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मेंटोर के तौर पर मार्गदर्शन करने का अनुभव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News