RCB में ग्लेन मैक्सवेल की उपलब्धता पर बड़ा अपडेट, इस टीम के खिलाफ उपलब्ध रहेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 11:04 AM (IST)

मुंबई : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के विशेषज्ञ ग्लेन मैक्सवेल की उपलब्धता को लेकर चल रही अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ इस महत्वपूर्ण मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

मैक्सवेल आरसीबी के लिए पहले कुछ मैचों में नहीं खेल पाए हैं और मंगलवार को आरआर के खिलाफ तीसरा मैच भी नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से अनुबंधित किया गया है। 33 वर्षीय हालांकि 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 में आरसीबी के चौथे मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से 6 अप्रैल से पहले कोई अनुबंधित खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है। इसलिए जब भी वे यहां पहुंचें, कोई भी 6 तारीख तक नहीं खेल सकता है। हम किसी भी अन्य पक्ष के रूप में इसके बारे में अच्छी तरह जानते हैं। हमने उसके लिए योजना बनाई है। मैक्सी हमारे साथ रहेगा और 9 (अप्रैल के) से उपलब्ध होगा। ऑस्ट्रेलिया लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेल रहा है और चाहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुबंधित खिलाड़ी टीम में हो या नहीं, वह कहीं और नहीं खेल सकते जब तक कि उस विशेष श्रृंखला के लिए उसकी टीम की व्यस्तता समाप्त नहीं हो जाती। 

हेसन ने कहा कि हमारे दोनों खेल डीवाई (पाटिल स्टेडियम) में हुए हैं जो काफी अलग सतह और अलग परिवेश, अलग-अलग सीमा आयाम हैं। इसलिए वानखेड़े में हमारी पहली चुनौती - हमें सीमाओं के विभिन्न आकारों के अनुकूल होना होगा, चाहे वह इस्तेमाल की गई सतह पर हो या नई सतह हो। हम जानते हैं कि ओस होने वाली है, इसलिए यह किसी के लिए बहाना नहीं है। हमें बस इससे निपटना होगा। 

आरसीबी के तीन पूर्व खिलाड़ियों - देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी के साथ अब आरआर कैंप में हैं, हेसन को लगा कि इससे उनकी टीम को कोई फायदा नहीं होगा। यह शायद दोनों पक्षों की मदद करता है। वे हमारे बारे में बहुत कुछ जानते हैं, और हम उनके बारे में बहुत कुछ जानते हैं। इसलिए एक बार फिर यह शायद नीचे है कि लोग दिन पर दबाव से कितनी अच्छी तरह निपटते हैं। सभी अच्छे खिलाड़ी जिनका आपने उल्लेख किया है सभी ने अतीत में आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News