IPL 2024 : मुंबई ने फिर से ओपनिंग मुकाबला गंवाया, जानें गुजरात से मिली हार के 5 प्रमुख कारण

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 11:37 PM (IST)

खेल डैस्क : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हरा दिया। गुजरात ने पहले खेलते हुए शुभमन के 31, साईं सुदर्शन के 45 रनों की बदौलत 168 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई रोहित के 43 और देवाल्ड ब्रेविस के 46 रनों के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाई। 

 


जानें मुंबई की हार के 5 कारण

गुजरात की अच्छी शुरूआत : मुंबई के पास क्वालिटी गेंदबाज थे लेकिन हार्दिक ने खुद पहला ओवर फेंका। इससे साहा और शुभमन को जमने का मौका मिला। बुमराह ने चौथे ओवर में एक विकेट लिया लेकिन तब तक शुभमन की नजरें जम गई थीं। इसके बाद उन्होंने साईं सुदर्शन के साथ मिलकर टीम को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ा दिया।

बुमराह से लगातार गेंदबाजी न करवाना : बुमराह मुंबई के मुख्य गेंदबाज रहे हैं। लेकिन उन्हें शुरूआत से गेंदबाजी नहीं दी गई। इससे गुजरात के बल्लेबाजों को जमने में मदद मिली। बुमराह ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट लिए। अगर वह शुरूआती ओवरों में आते तो गुजरात को 168 रन तक पहुंचने का मौका न मिल पाता।

ईशान किशन का फेल होना : मुंबई के लिए पिछले सीजन में ईशान किशन ने खूब रन बनाए थे लेकिन इस सीजन वह पहले ही मुकाबले में 0 पर आऊट हो गए। इसके बाद आए नमन धीर भी 20 पर आऊट हो गए। इससे गुजरात के गेंदबाजों ने मैच पर पकड़ बना ली।

देवाल्ड की खराब स्ट्राइक रेट : मुंबई को देवाल्ड ब्रेविस की धीमी स्ट्राइक रेट भी भारी पड़ी। देवाल्ड ने भले ही दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 38 गेंदें लीं। यही डॉट गेंदें टीम पर भारी पड़ गई। रोहित (43) भी जमने के बाद बड़ा स्कोर नहीं बना पाए।

मोहित के कैच ने बदला रुख : देवाल्ड के क्रीज पर रहते मुंबई आसानी से जीत की ओर जा रही थी लेकिन तभी मोहित शर्मा ने सीधा कैच पकड़कर वक्त पलट दिया। मोहित यही नहीं रुके, उन्होंने इसके बाद हिटर टिम डेविड का भी विकेट लिया। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात टाइटंस :
शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, रविश्रीनिवासन साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रीत बुमराह, ल्यूक वुड
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News