PSL 6 : पेशावर जाल्मी को लगा झटका, फाइनल से कुछ घंटे पहले निलंबित हुए हैदर और उमेद

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 04:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की फ्रेंचाइजी टीम पेशावर ज़ालमी की जोड़ी हैदर अली और उमेद आसिफ को पीएसएल 6 के फाइनल से कुछ घंटे पहले निलंबित कर दिया गया है। मुल्तान सुल्तान के खिलाफ आज रात होने वाले पीएसएल 6 के फाइनल से पहले पेशावर को ये बड़ा झटका है। हैदर और उमेद को जैव-सुरक्षित माहौल के बाहर के लोगों से मिलकर स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और निर्धारित सामाजिक दूरी बनाए रखने में विफल रहने के कारण निलंबित किया गया है। उन्होंने इस बात को स्वीकार भी किया है। 

यह घटना बुधवार को हुई और गुरुवार की सुबह टूर्नामेंट के कोविड-19 प्रबंधन पैनल द्वारा निर्णय लिया गया जिसमें बैरिस्टर सलमान नसीर (पीसीबी, मुख्य परिचालन अधिकारी) और बाबर हामिद (निदेशक वाणिज्यिक और एचबीएल पीएसएल 6 प्रमुख) शामिल थे। दोनों क्रिकेटरों ने घटना के बाद किसी भी समय किसी भी अन्य टीम के सदस्यों के साथ बातचीत नहीं की थी और उन्हें कमरे में अलग रखा गया था। इसके अलावा, हैदर अली को क्रमशः इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरों से भी हटा दिया गया है। 

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष मुहम्मद वसीम ने कप्तान बाबर आजम और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक के परामर्श से सोहेब मकसूद को दो दौरों के लिए हैदर अली के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है। सोहैब का पीएसएल शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने अब तक 11 मैचों में 40.33 के औसत और करीब 153 की स्ट्राइक-रेट के साथ 363 रन बनाए हैं। सोहैब ने 26 एकदिवसीय और 20 टी20ई में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें उनकी आखिरी टी20 मैच में उपस्थिति जनवरी 2016 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ थी। 

इस महीने की शुरुआत में तेज गेंदबाज नसीम शाह को टूर्नामेंट के कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। हालांकि पीएसएल फ्रेंचाइजी के साथ बैठक के बाद पीसीबी ने उन्हें फिर से पीएसएल खेलने की अनुमति दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News