Happy Birthday Dada : बचपन की दोस्त से शादी और फिर इस एक्ट्रेस से रिलेशनशिप के रहे चर्चे

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2023 - 12:23 AM (IST)

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत की प्रेम कहानियां अकसर सुर्खियां बनती है। विराट कोहली व अनुष्का की लव स्टोरी हो या हरभजन -गीता बसरा की। ऐसी ही एक लव स्टोरी सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) और उनकी डोना की है जो "देवदास" से मिलती जुलती है। आइए जानते हैं सौरभ और डोना की लव स्टोरी के बारे में - 

PunjabKesari, sourav ganguly photo, sourav ganguly image, Sourav Ganguly Wife, Dona Ganguly

एक दूसरे के पड़ोसी थे सौरभ-डोना 

सौरभ-डोना गांगुली एक दूसरे के पड़ोसी थे। बचपन की दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को पता ही नहीं चला। सौरभ कोलकाता के सेंट जेवियर में पढ़ाई करते थे वहीं डोना लोरेटो कॉन्वेंट में थी। दोनों का घर कोलकाता के बेहला इलाके में था। गांगुली और डोना के मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे, लेकिन यह बात परिवार वाले को बता नहीं पाए थे। 

PunjabKesari

घर वालों को बिना बनाए की शादी 

गांगुली का परिवार इस बात को लेकर राजी नहीं था कि उनके परिवार में कोई गैर ब्राह्मण बहू आए। उधर गांगुली क्रिकेट की दुनिया में धीरे-धीरे सिक्का जमा रहे थे। क्रिकेट में मिली अपार कामयाबी के बाद गांगुली ने डोना से शादी करने का फैसला लिया। परिवार वालों के रजामंदी के बगैर 12 अगस्त 1996 में सौरव और डोना कानूनी तौर पर एक-दूसरे के हो गए। जब परिवारों को यह बात मालूम हुई तो वे बहुत गुस्सा हुए और उन्होंने कोशिश की कि दोनों का यह रिश्ता टूट जाए लेकिन सौरव और डोना का प्रेम इतना पक्का था उन्होंने परिवारों को भी आपस में जोड़ दिया और दूसरी बार पूरे उनकी शादी करवाई। 

Sports

शादी के बाद नगमा से रिलेशनशिप के चर्चे 

शादी (1997) को डेढ़ साल भी नहीं बीता था कि गांगुली की जिंदगी में बॉलीवुड एक्ट्रेस की नगमा (नंदिता अरविंद मोरारजी) की एंट्री हुई और दोनों एक दूसरे को पसंद भी करने लगे। दोनों 1999 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान लंदन में मिले थे। इसके बाद दोनों चेन्नई से करीब 40 किलोमीटर दूर एक मंदिर में पूजा के लिए भी गए थे। सन् 2000 में गांगुली और नगमा के रिलेशनशिप के हर तरफ चर्चे थे और इसका असर उनकी शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ रहा था। 

Sports

ऐसे बचा सौरव-डोना का रिश्ता 

गांगुली और नगमा के बीच अफेयर की खबरों से परेशान डोना ने तलाक लेने तक का मन बना लिया था। हालांकि उन्होंने ऐसा किया नहीं और धैर्य से काम लेते हुए इन खबरों के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहाराते हुए किनारा किया। उनकी इसी समझदारी और पति गांगुली पर भरोसे के चलते सौरव और नगमा का ब्रेकअप हो गया था और डोना-गांगुली का रिश्ते और परिवार को टूटने से बच गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News