न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं हार्दिक और भुवनेश्वर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 04:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया का मौजूदा टी20 विश्व कप 2021 में अब तक का सफल उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है। भारत को पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है और इसी के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर नजर आ रही है। कई भारतीय खिलाड़ी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे हैं और इसका खामिआजा उन्होंने आगामी टी20 सीरीज में भुगतना पड़ सकता है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार आगामी सीरीज से बाहर होने जा रहे हैं। जहां हार्दिक फिटनेस के कारण नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं, वहीं भुवनेश्वर हाल ही में पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी टी20 प्रारूप के सितारे हैं, लेकिन चयनकर्ता अगले साल होने वाली वैश्विक प्रतियोगिता से पहले कुछ नए चेहरों का स्वागत करना चाहते हैं। 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उम्मीद है कि खराब फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार और फिटनेस के कारण अनसुलझी पहले बने हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के दौरान टीम से बाहर किया जा सकता है। ऑरेंज कैप धारक रुतुराज गायकवाड़, शीर्ष विकेट लेने वालों में से एक अवेश खान, अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जैसे आईपीएल के कुछ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की पसंद के रूप में मिश्रण में वापस आएंगे। 

इस बीच ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर जिन्हें पांड्या के विकल्प के रूप में देखा जा सकता है, को भी पहली बार राष्ट्रीय कॉल-अप मिल सकता है। वहीं न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भुवनेश्वर की सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथी उमरान मलिक पर भी विचार किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News