पूर्व कोच का बड़ा बयान, विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले सकते हैं हार्दिक पांड्या

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 12:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि हार्दिक पांड्या अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले सकते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि खिलाड़ी भविष्य में एक प्रारूप को दूसरे पर पसंद करना शुरू कर सकते हैं। एकदिवसीय मैचों से संन्यास लेने के बेन स्टोक्स के फैसले ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है क्योंकि कई खिलाड़ियों का मानना ​​है कि व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के कारण उन्हें ओवरकुक किया जा रहा है। 

शास्त्री ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा, टेस्ट क्रिकेट हमेशा खेल के महत्व के कारण बना रहेगा। आपके पास खिलाड़ी पहले से ही चुन रहे हैं कि वे कौन से प्रारूप खेलना चाहते हैं। हार्दिक पांड्या को ही लीजिए। वह टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके मन में बिल्कुल साफ है कि 'मैं और कुछ नहीं खेलना चाहता। वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप है। उसके बाद आप उसे वहां से जाते हुए भी देख सकते हैं। आप अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होते हुए देखेंगे, वे प्रारूप चुनना शुरू कर देंगे, और उन्हें इसका पूरा अधिकार है। 

शास्त्री ने यह भी कहा कि यह एक कड़वा सत्य है कि फ्रैंचाइजी क्रिकेट भविष्य में हावी रहेगा। उन्होंने कहा, ऐसा होने जा रहा है, एक फ्रैंचाइजी क्रिकेट होने जा रहा है जो दुनिया भर में राज करने वाली है। फिर आपके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैसे होगा? आपको वॉल्यूम में कटौती करनी होगी, आपको द्विपक्षीय क्रिकेट में कटौती करनी होगी और उस दिशा में जाना होगा। आप अलग-अलग खिलाड़ियों को अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए जाने और खेलने से कभी नहीं रोक पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News