जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंची गुजरात, पांड्या बोले- मेरी और आशीष नेहरा की मानसिकता एक जैसी है

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 12:13 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: मंगलवार को आईपीएल 2023 के 35वें मुकाबले में गुजरात टाइट्ंस ने मुंबई इंडियंस पर 55 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 208 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई। आईपीएल 2023 में इस हार के साथ मुंबई अब प्वाइंट्स टेबल में 7 मैचों में 5 हार के साथ सातवें स्थान पर है, जबकि गुजरात शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। इस जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह अपनी मैच में लिए गए कॉल (फैसलो) का समर्थन करते हैं और उन्होंने कहा कि टीम के कोच आशीष नेहरा और उनकी मानसिकता एक जैसी है।

पांड्या ने कहा, "यह मेरा आदर्श रहा है, हमेशा स्थितियों पर निर्णय लिया जाता है। टी20 बहुत मजेदार है, एक दो छक्के आपका दिमाग बदल सकते हैं। कप्तानी एक ऐसी चीज है जिस पर मैं अपनी सहज प्रवृत्ति का समर्थन करता हूं। मेरी और आशु पा (आशीष नेहरा) की एक जैसी मानसिकता है, हम अपने कॉल का समर्थन करते हैं और हमारे पास समान कॉल हैं। आज राशिद खान और नूर अहमद को गेंदबाजी करने का विचार सरल था।  कैमरून ग्रीन और टिम डेविड को गति पसंद है जो बड़े हिटर हैं, और इसलिए हम उन्हें स्पिन की पेशकश करना चाहते थे और उन्हें ऐसे स्पिनर की पेशकश करना चाहते थे जिन्हें पढ़ना मुश्किल हो। खेल को जल्दी बंद करना चाहता था क्योंकि हाल के कुछ खेल हमारे पक्ष में नहीं गए। अभिनव मनोहर, मुझे लगता है कि यह सब कड़ी मेहनत है, वह हर रोज नेट्स में 2 घंटे बल्लेबाजी करता है, ऐसा लगता है, वह हमारा सबसे अच्छा डेथ ओवर हिटर है। हमने पिछले साल उनसे बात की थी और कुछ चीजें थीं जिनमें उन्हें सुधार करना था और इस साल उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल (34 गेंद, 56 रन) की अगुवाई में बल्लेबाजों के आतिशी प्रदर्शन के बाद नूर अहमद (37/3) और राशिद खान (27/2) की किफायती गेंदबाजी की बदौलत गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एकतरफा मुकाबले में मुंबई इंडियन्स को रौंद दिया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 207 रन बनाये, जो आईपीएल में उसका का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में मुंबई 152 रन तक ही पहुंच सकी। गुजरात को उसके सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए गिल ने 34 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के के साथ 56 रन बनाए।

गुजरात भले ही मध्य ओवरों में धीमी पड़ गई, लेकिन डेविड मिलर (22 गेंद, 46 रन), अभिनव मनोहर (21 गेंद, 42 रन) और राहुल तेवतिया (पांच गेंद, 20 रन) ने मेजबान टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 59 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए। सूर्यकुमार यादव (12 गेंद, 23 रन) और नेहाल वढेरा (21 गेंद, 40 रन) ने अंत में संघर्ष के कुछ निशान दिखाए, लेकिन वे हार के अंतर को कम ही कर सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News