बुखार था, फिर भी अंत तक लड़ी, हरमनप्रीत कौर नहीं रोक पाईं आंसू (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 01:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : सपना फिर चकनाचूक हो गया...ये सपना था पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की ट्राॅफी उठाने का। उम्मीदें इसलिए भी ज्यादा थीं क्योंकि टीम हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में शानदार फाॅर्म में थी, लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली 5 रनों की हार ने अरमान तोड़ दिए। हालांकि, हरमनप्रीत को बुखार था, लेकिन फिर भी उसने टीम को जीत दिलाने के लिए पूरा जोश दिखाया। 

हरमनप्रीत ने 52 रनों की पारी खेली। लेकिन वह 15वें ओवर में खराब किस्मत के चलते रन आउट हो गई। अगर वे 1 ओवर भी अधिक खेल जाती तो भारत की जीत पक्की थी। टीम को जीत ना दिलाने का दुख हरमनप्रीत के चेहरे पर साफ दिखा। अपने आंसूओं को छुपाने के लिए उसने चश्मा नहीं उतारा, लेकिन जब पूर्व क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा से वह मिलीं तो हार का गम साफ दिखा। हरमनप्रीत अपने आंसू नहीं रोक सकीं। अंजुम ने उसे गले लगाया व आत्मविश्वास भरने का साहस किया, लेकिन हरमनप्रीत की आंखें नम थीं। सबको भावुक कर देने वाला इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

मैच की बात करें तो भारतीय टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने से चूक गई तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 7वीं बार फाइनल में जगह बनाई। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकरार थी, लेकिन दीप्ती शर्मा जीत नहीं दिला पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन बनाकर रन आउट हो गईं, जिसके बाद विकेटकीपर रिचा घोष भी 14 रन बनाकर चलती बनीं। हरमनप्रीत के अलावा शैफाली वर्मा 9, स्मृति मंधाना 2 तो यास्तिका भाटिया 4 रन बना सकीं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News