हार से दुखी हुईं हरमनप्रीत कौर, रन आउट होने पर दिया भावुक कर देने वाला बयान

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 10:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम का खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया। हालांकि एक समय टीम जीत के करीब थी जब कप्तान हरमनप्रीत कौर मैदान के चारों ओर से रन बरसा रहीं थी, लेकिन 15वें ओवर में वह रन आउट हो गईं, जिसके बाद मैच हार से निकलता दिखा। वहीं मैच समाप्ति के बाद हरमनप्रीत ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि उनका रन आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण रहा।

हरमनप्रीत ने भावुक होते हुए कहा, ''इससे ज्यादा दुर्भाग्य की बात नहीं हो सकती कि जब मैं और जेमिमाह बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने रफ्तार हासिल कर ली थी। हमें इसकी उम्मीद नहीं थी। लेकिन जिस तरह से मैं रनआउट हुई, उससे ज्यादा दुर्भाग्य की बात नहीं हो सकती। हमने आखिरी गेंद तक लड़ने पर चर्चा की। नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा, लेकिन हम इस टूर्नामेंट में जिस तरह से खेले उससे मैं खुश हूं। हम जानते हैं कि हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी लाइन अप है। भले ही हम शुरुआती विकेट गंवा दें। जेमी आज अच्छी खेलीं। उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलते देख खुशी हुई। हमने वो आसान कैच दिए। हम इन गलतियों से केवल सीख सकते हैं और गलतियों को नहीं दोहरा सकते।''


मैच की बात करें तो भारतीय टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने से चूक गई तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 7वीं बार फाइनल में जगह बनाई। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकरार थी, लेकिन दीप्ती शर्मा जीत नहीं दिला पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन बनाकर रन आउट हो गईं, जिसके बाद विकेटकीपर रिचा घोष भी 14 रन बनाकर चलती बनीं। हरमनप्रीत के अलावा शैफाली वर्मा 9, स्मृति मंधाना 2 तो यास्तिका भाटिया 4 रन बना सकीं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का लक्ष्य दिया। सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 7 चौकों की 1 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 54 रन की तूफानी पारी खेली । उनकी जोड़ीदार एलिसा हीली ने 26 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली। एशले गार्डनर ने भी 18 गेंदों में 31 रनों की पारी खेल टीम के स्कोर में योगदान दिया। उनके अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने 33 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेली। एलिस पेरी ने नाबाद 2 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की ओर से शिखा पांडे ने 2 विकेट चटकाए, जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने 1-1 विकेट हासिल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News