हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, मिला प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड, बोलीं - मुझे इस बल्लेबाज ने सहायता दी

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 11:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को वीमेस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। यूपी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों की लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मुंबई ने यह लक्ष्य 18वें ओवर तीसरी गेंद पर हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से कप्तान हरमनप्रीत ने 33 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली,  उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 1 छक्का भी जड़ा। हरमनप्रीत को इस जबरदस्त प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।। हरमनप्रीत ने मैन ऑफ द मैच बनने पर कहा कि उन्हें नेट साइवर ब्रंट की पारी से पिच पर पैर जमाने में सहायता मिली।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर हरमनप्रीत ने कहा, "मैं प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। जिस तरह से हम एक साथ खेल रहे हैं मुझे लगता है कि यह अब तक का सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। नेट साइवर ब्रंट को मेरा धन्यवाद है, वह वास्तव में अच्छा खेली। उनकी वजह से मुझे जमने का कुछ समय मिला और बाद में कुछ शॉट खेले। यूपी की टीम पहले जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रही थी, हम थोड़े तनाव में थे, लेकिन मुझे पता था कि एक या दो विकेट हमारे पक्ष में खेल ला सकते हैं। हम पीछा करते हुए गणना कर रहे थे कि कितने ओवर बचे थे और किन गेंदबाजों को निशाना बनाना था और यही क्रिकेट है। आपको खुद को अभिव्यक्त करना होगा और अपना लक्ष्य चुनना होगा। हमें बस सही चीजें करते रहने की जरूरत है।"

मैच की बात करें तो 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज कुछ खास नहीं कर पाईं और वह मात्र 12 रनों पर ही आउट हो गईं। दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 27 गेंदों में 42 रनों की ताबतोड़ पारी खेली। इसके बाद नेट साइबर ब्रंट ने 31 गेंदों में 45 नाबाद रन और कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले यूपी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। यूपी की ओर से कप्तान एलिसा हीली ने 46 गेंदों में 7 चौको और एक छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली। उनके अलावा तहिलया मैकग्रा ने अर्धशतक जमाया, उन्होंने 37 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 59 रन बनाए। यूपी का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। मुंबई की ओर से सायका इशाक ने सर्वश्रेष्ठ तीन विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News