हसरंगा का हरफनमौला प्रदर्शन, श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रनों से हराया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 11:08 PM (IST)

अबुधाबी : श्रीलंका ने खराब शुरूआत से उबरते हुए टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप ए मैच में वानिंदु हसारंगा डि सिल्वा (71) और पाथुम निसांका (61) के अर्धशतकों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी से आयरलैंड के खिलाफ सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जिससे आयरलैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और 101 रन पर आऊट हो गई। वानिंदु हसारंगा ने बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 71 रन तो बनाए ही साथ ही साथ एक विकेट भी लिया। 

सलामी बल्लेबाज निसांका 19वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 21 रन का योगदान दिया। आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जबकि मार्क एडेयर को दो और पॉल स्टरलिंग एक विकेट मिला।

श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं हुई, उसने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। पॉल स्टरलिंग ने पारी की दूसरी ही गेंद में कुसाल परेरा को आउट कर दिया जो खाता भी नहीं खोल सके थे। दूसरे ओवर में जोश लिटिल ने उसे दोहरे झटके दिये। तीसरी गेंद पर दिनेश चांदीमल (06) को बोल्ड करने के बाद उन्होंने अगली गेंद पर अविष्का फर्नांडो को बोल्ड किया। पर इसके बाद निसांका और वानिंदु हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिये 82 गेंद में 123 रन की शानदार भागीदारी निभाई और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

इस शतकीय भागीदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने वानिंदु हसारंगा को आउट कर किया जिनकी धीमी गेंद बैकवर्ड प्वाइंट पर क्रेग यंग ने उनका कैच लपका। फिर लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे (01) के बाद निसांका का विकेट झटका। एडेयर ने अपना दूसरा विकेट अंतिम ओवर में चामिका करूणारत्ने के रूप में लिया। 

जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की शुरूआत खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग 7 तो केविन ओ ब्रायन 5 रन पर आऊट हो गए। कप्तान एंड्रयू ने 41 और कैम्पर ने 24 रन जरूर बनाए लेकिन यह लक्ष्य हासिल करने के लिए काफी नहीं था। श्रीलंका के करुणारत्ने ने 27 रन पर दो, चमीरा ने 16 रन पर एक, महेश ने 17 रन देकर 3, कुमारा ने 22 रन देकर दो तो हसरंगा ने 12 रन देकर एक विकेट लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News