ऑस्ट्रेलिया ने टी20 मुकाबले में बंगलादेश को 77 रनों से हराया

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 05:02 PM (IST)

मीरपुर : कप्तान अलिसा हीली 45 रन और तालिया मैक्ग्रा के नाबाद 43 रनों की शानदार पारियों और उसके बाद कातिलाना गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने गुरुवार को तीसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को 77 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली है। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम के खिलाड़यिों को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पिच पर टिक नहीं दिया। उसके लगातार विकेट गिरते गए। 

कप्तान निगार सुल्ताना ने टीम के लिए सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली। दिलारा अख्तर 10 रन और फाहिमा खातून 11 रन बनाने वालों में थी शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 18.1 ओवर में 78 रन पर सिमट गई और उसे 77 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से हराने के बाद टी-20 सीरीज में भी बंगलादेश का सफाया कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से टाएला व्लेमिंक ने तीन विकेट लिए। जॉर्जिया वेयरहम ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। मेगन शूट, एलिस पेरी, एश्ली गाडर्नर, सोफी मोलिन्यू और ऐनाबेल सदरलैंड ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान अलिसा हीली 29 गेंदों में 45 रन और तालिया मैक्ग्रा के 29 गेंदों पर नाबाद 43 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया था। बेथ मूनी 10 रन, एश्ली गाडर्नर 16 रन, एलिस पेरी आठ रन, जॉर्जिया वेयरहम चार रन और ग्रेस हैरिस ने 19 रनों का योगदान दिया। बंगलादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने तीन विकेट लिए। शोरिफा खातून और राबेया खान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News