'हार्दिक पांड्या को सलाम', अश्विन ने खुद को WTC फाइनल से बाहर रखने पर ऑलराउंडर की वाहवाही की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 08:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से अपना नाम वापस लेने के बाद के फैसले के बाद रविचंद्रन अश्विन ने हार्दिक पांड्या की सराहना की है। भारतीय टीम ने हाल ही में घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 जीती और वहीं न्यूजीलैंड के श्रीलंका को हराने के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहा। मुकाबला सात जून से लंदन के द ओवल में होगा। 

अश्विन ने कहा, 'हम डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच गए हैं और कई लोगों ने महसूस किया है कि हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में वापस आना चाहिए। निश्चित रूप से, ये राय बहुत अच्छी थी क्योंकि हार्दिक ने इंग्लैंड में खेले गए सीमित टेस्ट के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन हार्दिक ने कहा कि मैं न्याय नहीं करता और मैं तब वापस आऊंगा जब मुझे लगेगा कि यह टेस्ट क्रिकेट खेलने का सही समय है। मैंने फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में एक प्रतिशत की भी भूमिका नहीं निभाई है।' यह क्रिकेट बिरादरी के लिए एक उचित बयान है। 

भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा कि हार्दिक यह स्वीकार करने के लिए प्रशंसा के पात्र हैं कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के योग्य नहीं हैं और इसके लिए उन्होंने कोई बहाना नहीं बनाया। उन्होंने कहा, 'हम आमतौर पर असफलता या सफलता से जुड़ जाते हैं। एक बार जब हम असफल हो जाते हैं तो हम यह स्वीकार नहीं करेंगे कि असफलता का कारण वास्तव में हम हैं। हम अपनी असफलताओं के लिए दूसरों को दोष देते हैं। हम अंधविश्वासों में विश्वास करते हैं जैसे एक काली बिल्ली हमारे सामने आई थी।' जब मैंने छोड़ा और उस तरह की चीजें हमें विभिन्न कारण मिलते हैं, क्योंकि दिन के अंत में हम सभी निराश होते हैं। 

अश्विन ने कहा, 'इसलिए, हम अगले दिन हमारे लिए जाने के लिए इन बहाने खोजने की कोशिश करते हैं। जबकि हार्दिक पांड्या ने स्वीकार किया है कि वह इस समय टेस्ट क्रिकेट खेलने के योग्य नहीं हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि जो लोग पात्र हैं उन्हें उनके बजाय चुना जाना चाहिए।' यह उनके जैसे खिलाड़ी की ओर से आया एक बड़ा बयान था। हार्दिक पांड्या को सलाम।' 

गौर हो कि हार्दिक ने पिछले हफ्ते कहा था, 'मैंने वहां पहुंचने के लिए 10% नहीं किया है। मैं 1% का भी हिस्सा नहीं हूं। इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से अच्छा नहीं होगा। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं, तो मैं इससे गुजरूंगा।' इसलिए इस कारण से मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे नहीं लगेगा कि मैंने अपना स्थान अर्जित कर लिया है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News