हीरो इंडियन ओपन में मजबूत चुनौती देने के इरादे से उतरेगा भारतीय दल

2/20/2020 7:00:44 PM

नई दिल्ली : अगले महीने 19 मार्च से शुरू होने जा रहे हीरो इंडियन ओपन के 56वें संस्करण में भारतीय दल यूरोपियन और एशियाई चैम्पियनों के साथ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को मजबूत चुनौती पेश करने के इरादे से उतरेगा। इंडियन ओपन 19 से 22 मार्च तक गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर लेआउट में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में भारत के लगभग सभी शीर्ष गोल्फर खिलाड़ी शामिल होंगे। 

वर्ष 2016 और 2017 के चैम्पियन एसएसपी चौरसिया, 2015 के चैम्पियन अनिबार्न लाहिड़ी, तीन बार के चैम्पियन ज्योति रंधावा समेत शिव कपूर तथा वर्ष 2019 के इंडियन ओपन में शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान और शुभांकर शर्मा जैसे जाने-माने खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश करेंगे। हीरो इंडियन कप की कुल इनामी राशि 17.5 लाख डॉलर रखी गई है। यह टूर्नामेंट भारत में लम्बे समय से आयोजित हो रहे टूर्नामेंटों में से एक है।

वर्ष 2019 में आयोजित हुए इंडियन ओपन का पुरुष खिताब स्कॉटलैंड के स्टीफन गैलाचर ने अपने नाम किया था जबकि महिला वर्ग में ऑस्ट्रिया की क्रिस्टीन वुल्फ ने खिताब जीता था। भारत के राशिद खान टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर रहे थे। टूर्नामेंट में उदयभान माने, विराज मादपप्पा, ख़ालिन जोशी, अजितेश संधू, अमन राज क्षितिज नवीद कॉल समेत वीर अहलावत और युवराज संधू जैसे गोल्फर भी मौजूद रहेंगे। 

इंडियन गोल्फ यूनियन (आईजयू) के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायडर्) डी. अनबू ने कहा, ‘इवेंट के प्रोमोटर आईजीयू के अध्यक्ष के तौर पर दूसरी बार हीरो इंडियन ओपन में शरीक होते हुए मुझे बेहद प्रसन्नता हो रही है। कई बार देश के इस सबसे प्रतिष्ठित गोल्फ टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर हमें चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, ऐसे में हमारे लिए इस वर्ष 2020 के संस्करण का आयोजन गर्व का विषय है।' 


Sanjeev

Related News