उनका करियर शानदार होगा- डेविड वॉर्नर ने जेक फ्रेजर को घोषित किया उत्तराधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 11:14 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का मानना है कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क का ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार करियर होगा। वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए जेक फ्रेजर के साथ खेल चुके हैं। जेक अभी टी20 विश्व कप अभियान के दौरान ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी थे। ऑस्ट्रेलिया के टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण से अफगानिस्तान और भारत की लगातार हार के बाद बाहर हो जाने के बाद वार्नर का अंतर्राष्ट्रीय करियर संभवतः समाप्त हो गया। ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के बाद, वार्नर ने टी20ई और वनडे में अगले सलामी बल्लेबाज के रूप में युवा खिलाड़ी को कमान सौंपी।

 

David Warner, Jake Fraser, Cricket news, T20 world cup 2024, डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024


वार्नर ने कहा कि हर बार जब मैं चयनकर्ता बन जाता हूं। तो मुझे लगता है कि उसमें निश्चित रूप से ऐसा करने की क्षमता है। वह इसे लॉक कर सकता है। मेरी तरह आपको (सीखना होगा) कि 50 ओवर क्रिकेट कैसे खेलना है। यह एक चीज है जो मैंने ट्वेंटी 20 से सीखी है। मुझे सात मैचों के बाद बाहर कर दिया गया क्योंकि मैं वास्तव में ऐसा नहीं कर पाया था। फिर मैंने समझा कि वनडे क्रिकेट कैसे खेलना है और टी20 क्रिकेट कैसे।

 

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अभी स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं, ऐसे में जेक का बेस्ट सामने आ सकता है। इसी साल की शुरूआत में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज के दौरान 2 मैचों में 23 गेंदों पर 51 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने मार्श कप में मात्र 29 गेंदों में शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था और सबका ध्यान खींचा था। जेक ने आईपीएल  में भी धमाल मचाया और 36.66 की औसत और 234.04 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे।


हालांकि, युवा सलामी बल्लेबाज रेड-बॉल क्रिकेट में वार्नर के नक्शेकदम पर चलना नहीं चाह रहे हैं। शेफ़ील्ड शील्ड क्रिकेट में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए जेक 4 पारियों में 19 रन ही बना पाए थे। फिर उन्हें छठे नंबर पर भेजा गया जहां पर उन्होंने शतक जड़ा। इस संबंधी बात करते हुए जेक ने कहा कि पिछले साल जब मुझे शील्ड क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए रखा गया था, तो वह मैं नहीं था... यह यातना थी। यह एक ऐसी चीज है जो मैं नहीं कर पाऊंगा। मैंने कभी नहीं कहा कि मैं टेस्ट नहीं खेलन चाहता। जाहिर है इसका अवसर आएगा। जब आएगा तो इसे मैं लूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News