Hockey : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका, लेकिन सीरीज हारे

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 05:46 PM (IST)

एडिलेड : भारत ने तीसरे महिला हॉकी टेस्ट में रविवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 1-1 के ड्रॉ पर रोक लिया। ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि तीन मैचों की शृंखला 2-0 से जीत ली। मेट स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में मैडिसन ब्रूक्स (26वां मिनट) ने दूसरे क्वाटर्र में गोल करके ऑस्ट्रेलिया का खाता खोला, लेकिन दीप ग्रेस एक्का (42वां मिनट) ने तीसरे क्वाटर्र में गोल दागकर भारत के लिये स्कोर बराबर कर दिया। भारत ने मुकाबले की शुरुआत वहीं से की जहां दूसरा टेस्ट समाप्त हुआ था। 

भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति शुरुआती क्वाटर्र में गोल करने की नाकाम कोशिश करती रही। क्वाटर्र समाप्त होने से पहले जब भी गेंद ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में गई, भारतीय खिलाड़ी उसे वापस लाने में सफल रहे। भारत हालांकि पहले क्वाटर्र में गोल नहीं कर सका और दूसरे क्वाटर्र में भी उसने कई पेनल्टी कॉर्नर गंवाये। ऑस्ट्रेलिया ने भी दूसरे क्वाटर्र में कुछ गलतियां कीं लेकिन ब्रूक्स ने फ्री हिट पर गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी। भारत को हाफ टाइम से पहले दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन दोनों ही बार वह स्कोर नहीं कर सका। 

दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर फॉरवर्ड पंक्ति के लचर प्रदर्शन के कारण भारत के खिलाफ गोल हो सकता था, लेकिन अपना 250वां मैच खेल रहीं कप्तान सविता पूनिया ने शानदार डिफेंस से ऑस्ट्रेलिया को रोक लिया। मेहमान टीम को अपने पहले गोल के लिए तीसरे क्वाटर्र के अंतिम हिस्से का इंतजार करना पड़ा। कई पेनल्टी कॉर्नर चूकने के बाद एक्का ने 42वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गेंद को गोली की रफ्तार से नेट में दागकर भारत का खाता खोला। चौथे क्वाटर्र में भारत ने गेंद पर सटीक नियंत्रण का प्रदर्शन किया लेकिन भारतीय महिलाएं इस नियंत्रण को गोल में नहीं बदल सकीं और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ। पहला मैच 4-2 और दूसरा मैच 3-2 से हारने के बाद ड्रॉ भारत के लिये अच्छा परिणाम रहा। सविता की टीम अब ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ भी दो मुकाबले खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News