हॉकी खिलाड़ी सुमित ने राष्ट्रीय शिविर से पहले आउटडोर अभ्यास शुरू किया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 04:06 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर सुमित ने अपने गृहनगर सोनीपत में आउटडोर अभ्यास शुरू कर दिया है और उन्हें विश्वास है कि राष्ट्रीय शिविर से पहले उनकी शारीरिक स्थिति अच्छी होगी। कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान पुरुष और महिला हॉकी टीम को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु स्थिति परिसर में रुकने के लिए मजबूर होना पड़ा था। उन्हें पिछले महीने घर जाने की अनुमति दी गई थी। शिविर इस महीने के अंत में फिर से शुरू होगा। 

हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति के मुताबिक सुमित ने कहा, ‘मेरे लिए ये कुछ सप्ताह तरोताजा करने वाले रहे, इतने लंबे समय के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा रहा। जब मैं यहां पहुंचा, तो मेरी मां के चेहरे पर जो खुशी थी, वह अनमोल थी।' परिवार के साथ समय बिताने के बाद सुमित ने अपने घर के पास मैदान में अभ्यास शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे वास्तव में खुशी है कि मैंने अपने कुछ दोस्तों के साथ मैदान पर आउटडोर अभ्यास शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैदान पर भी सभी आवश्यक सावधानी बरतते हुए कुछ अभ्यास और कौशल प्रशिक्षण कर के अच्छा लग रहा है।' 

तेइस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं अगले राष्ट्रीय शिविर के लिए खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं। इसलिए मैं अपनी सोसाइटी में दौड़ और कसरत के साथ फिटनेस अभ्यास कर रहा हूं।' सुमित 2016 में जूनियर विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल थे। उन्होंने 2017 में सुल्तान अजलन शान कप से राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। उन्होंने कहा, ‘आने वाले कुछ वर्ष हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं शानदार लय में रहूं और टीम की मदद कर सकता हूं।' सुमित के लिए हालांकि 2019 निराशाजनक रहा जब दाहिनी कलाई में चोट के कारण वह सत्र के ज्यादातर समय टीम से बाहर रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News