हॉकी विश्व कप : कनाडा को 5-1 से हराकर भारतीय टीम पहुंची क्टार्टरफाइनल में

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 08:48 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारतीय हॉकी टीम ने हॉकी विश्व कप के एक अहम मुकाबले में कनाडा को 5-1 से हरकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। कालिंग स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान भारतीय टीम शुरू से ही हावी रही। टीम के लिए पहला गोल टूर्नामैंट के सबसे सफल प्लेयर सिमरनजीत सिंह ने किया। 12वें मिनट में किए गोल के कारण टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त मिल गई जोकि पहला क्वार्टर खत्म होने तक जारी रही। इस दौरान भारत की पास एक्यूरेसी इतनी अच्छी थी कि गेंद 67 प्रतिशत उनके कब्जे में रही। भारतीय टीम 9 बार विरोधी खेेमे के सर्किल में घुसी। इस दौरान उन्हें 3 पैनल्टी कॉर्नर भी मिले।

दूसरे क्वार्टर के सातवें मिनट में ही कनाडा के स्माइथी इयान को ग्रीन कार्ड तो वॉलेस जेम्स को यैलो कार्ड दिया गया। हालांकि दूसरे क्वार्टर में पास एक्यूरेसी और बॉल पर कब्जे के मामले में कनाडा ओ रहा लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। तीसरे क्वार्टर में भी भले ही बॉल पर कब्जे के मामले में कनाडा के खिलाड़ी आगे रहे लेकिन स्टीक पास देने में भारतीय खिलाड़ी बाजी मार गए। हालांकि इस दौरान वेन सोन फ्लोरिस ने गोल कर अपनी टीम को थोड़ी राहत जरूर दिलाई और स्कोर 1-1 की बराबरी पर ले आए।

चौथे क्वार्टर में जबरदस्त हॉकी देखने को मिली। 46वें मिनट में सबसे पहले चिंगमलसेन, 47वें मिनट में ललित उपाध्याय ने दो गोल कर टीम इंडिया की बढ़त 3-1 कर दी। इसके बाद अमित रोहितदास 51 मिनट और ललित उपाध्याय ने 57वें मिनट में गोल कर स्कोर 5-1 पर ला खड़ा किया। कनाडा के लिए एकमात्र गोल वेन सोन फ्लोरिस ने एकमात्र गोल किया। बता दें कि भारत और कनाडा में अब तक 5 मैच हो चुके हैं। इसमें कनाडा ने एक तो भारत ने 3 मुकाबले जीते हैं। एक मैच ड्रा रहा था। भारत 15 तो कनाडा इन मैचों में 9 गोल कर चुका है।

Jasmeet

Related News

बांग्लादेश ने महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम की घोषणा की, इसे मिली कप्तानी

Duleep Trophy : मुशीर के बाद बड़े भाई सरफराज ने भी जड़े एक ओवर में 5 चौके

फिर चला Yuzi Chahal का जादू, 5 विकेट लेकर टीम को दिलाई शानदार जीत

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, देखें वीडियो

भारत में वनडे विश्व कप करवाकर मालामाल हुआ ICC, 1.39 अरब डॉलर कमाए

न्यूजीलैंड ने महिला टी20 विश्व कप टीम की घोषणा की, डिवाइन-बेट्स रिकॉर्ड नौवीं बार खेलेंगी

श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम की घोषणा की, करिश्माई ऑलराउंडर को मिली कप्तानी

IND vs BAN : भारतीय खिलाड़ियों में हुआ कैचिंग मुकाबला, विराट की टीम जीती

45वां शतरंज ओलंपियाड : भारत की अच्छी शुरुआत , पुरुष टीम नें मोरक्को को 4-0 तो महिला टीम नें जमैका को 3.5-0.5 से हराया

दक्षिण अफ्रीका के टी20 विश्व कप फाइनल गंवाने पर पूर्व कोच पहली बार बोले