Hockey World Cup : भारत ने वेल्स को हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड से होगा सामना

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 09:46 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारत ने गुरूवार को यहां वेल्स को 4-2 से हराकर पूल डी में दूसरा स्थान हासिल कर ‘क्रॉस-ओवर' मैच के लिये क्वालीफाई किया जिसमें टीम का सामना एफआईएच हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिये न्यूजीलैंड से होगा। भारत ने शमशेर सिंह (21वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (32वें मिनट) की बदौलत 2-0 से बढ़त बना ली थी लेकिन वेल्स ने दो मिनट के अंदर दो गोल दागकर घरेलू टीम को चौंका दिया। 

वेल्स के दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुए जिसमें गैरेथ फर्लोंग (42वें मिनट) और जैकब ड्रेपर (44वें मिनट) ने गोल कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर पहुंचाया। आकाशदीप ने 45वें मिनट में शानदार मैदानी गोल कर भारत को बचाया और फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। 

भारत और इंग्लैंड दोनों के तीन तीन मैचों में सात सात अंक रहे। लेकिन इंग्लैंड की टीम बेहतर गोल अंतर की बदौलत पूल डी में शीर्ष पर रही। इंग्लैंड ने पूल डी के मैच में स्पेन को 4-0 से हराया। इंग्लैंड ने पूल में शीर्ष पर रहकर सीधे क्वार्टर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया जबकि भारत और स्पेन क्वार्टरफाइनल के अन्य चार स्थानों के लिये ‘क्रॉस-ओवर' मैच खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News