मैं खुश हूं कि बांग्लादेश ने मेरे बिना न्यूजीलैंड को हराया : शाकिब अल हसन

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 03:08 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट में बांग्लादेश को न्यूजीलैंड को हराने से खुश हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए दो मैचों के दौरे से हटने वाले अल हसन ने कहा कि आठ विकेट की जीत ने साबित कर दिया कि बांग्लादेश जीत के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं था। 

पेसर एबादोट हुसैन ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को 169 रन पर आउट करने के लिए दूसरी पारी में 46 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश ने 16.5 ओवर में हासिल कर लिया। बल्ले से महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, कप्तान मोमिनुल हक और विकेटकीपर लिटन दास ने अर्धशतक जमाए जिससे बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 के स्कोर के साथ 130 रन की बढ़त बना ली। 

शाबिक ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मेरी उपस्थिति अनिवार्य रूप से महत्वपूर्ण थी (न्यूजीलैंड में)। मैं वास्तव में खुश हूं कि उन्होंने मेरे बिना ऐसा (जीत) किया। सिर्फ मुझे ही नहीं... विशेष रूप से मीडिया में कि चार या पांच वरिष्ठ खिलाड़ियों के अलावा खिलाड़ी टीम के लिए गेम नहीं जीत सकते हैं - यह बदल जाएगा। अगर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाती है, तो ये युवा बेहतर खेलेंगे। 

यह 34 वर्षीय इस तथ्य से प्रसन्न था कि बांग्लादेश ने 2022 की शुरुआत न्यूजीलैंड पर पहली टेस्ट जीत के साथ की। उन्होंने कहा कि हमने 2022 की अविश्वसनीय शुरुआत की। मैं बहुत खुश हूं। सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को इतने दबाव में और इन परिस्थितियों में अच्छा खेलने का श्रेय जाता है। सभी ने कड़ी मेहनत की। बांग्लादेश को 1-0 की बढ़त के साथ रविवार से शुरू हो रहे क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी। 

शाकिब ने अंत में कहा कि यह हमारे लिए 2021 में कठिन समय के बाद एक चुनौतीपूर्ण वर्ष होने वाला था। मुझे उम्मीद है कि हम इस तरह से जारी रख सकते हैं। बांग्लादेश हर समय अच्छा नहीं खेलता है। टेस्ट जीत के बाद सब कुछ नहीं बदलेगा। लेकिन यह परिवर्तन का अवसर बनाता है। मुझे लगता है कि अगर हम इस विश्वास पर पकड़ बना सकते हैं, खासकर बीसीबी तो हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News