मेरा यहां रुकने का इरादा नहीं है- 10वां ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर बोले Novak Djokovic

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 11:00 PM (IST)

मेलबर्न : नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर अपने रिकॉर्ड में 22 ग्रैंड स्लैम जमा कर लिए हैं। सर्बियाई ने स्टेफानोस सितसिपास को देकर यह उपलब्धि हासिल की और साथ ही एटीपी रैंकिंग में भी नंबर 1 हो गए। रिकॉर्ड 10वां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद 35 वर्षीय जोकोविच ने कहा कि और अधिक हासिल करने की आग हमेशा की तरह तेज है। वह बोले- मैं जितना संभव हो उतने स्लैम जीतने के लिए प्रेरित हूं। मेरे करियर के इस चरण में, ये ट्राफियां मेरे अब भी प्रतिस्पर्धा करने का सबसे बड़ा प्रेरक कारक हैं।

Novak Djokovic, Australian Open, Tennis news in hindi, sports news, AO 2023, नोवाक जोकोविच, ऑस्ट्रेलियन ओपन, टेनिस समाचार हिंदी में, खेल समाचार, एओ 2023

जोकोविच बोले- मैं वास्तव में खुद की दूसरों से तुलना करना कभी पसंद नहीं करता। अगर लोग मुझे इस तरह देखते हैं, तो निश्चित रूप से यह बहुत चापलूसी है क्योंकि मुझे पता है कि स्लैम जीतने की कोशिश में जितना प्रयास और ऊर्जा मैं लगाता हूं, उतना ही दूसरे भी लगाते हैं। मेरे पास अभी भी बहुत प्रेरणा है। मैं अपने टेनिस के बारे में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे पता है कि जब मैं शारीरिक, मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा होता हूं, तो मेरे पास किसी के खिलाफ भी स्लैम जीतने का मौका होता है।

 

सर्बियाई खिलाड़ी ने 2008 में 20 साल की उम्र में अपनी पहली ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप जीती और जुलाई 2011 में उन्होंने पहली बार नंबर 1 रैंकिंग हासिल की। 35 वर्षीय जोकोविच दस साल से भी अधिक समय बाद भी एक मजबूत ताकत हैं और उन्होंने और उनकी टीम ने उन्हें शीर्ष पर बनाए रखने के लिए जो प्रयास किए हैं, उन पर उन्हें गर्व है। जोकोविच बोले- शारीरिक रूप से मैं खुद को फिट रख सकता हूं। मुझे अभी भी लगता है कि मेरे पास आगे समय है। देखते हैं कि मैं कितनी दूर जाता हूं। मैं फिर से नंबर 1 और ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन गया हूं। मैं इसे हल्के में नहीं लेता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News