"मुझे नहीं पता कौन हार्दिक को कप्तान बनाने के सपने देख रहा है", पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 10:48 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर टीम को तीन टी20 और तीन ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी। भारतीय टीम के पिछले कुछ महीनों के क्रिकेट के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए कप्तान रोहित समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर आराम दिया गया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है, जबकि वनडे सीरीज में टीम का नेतृत्व शिखर धवन करेंगे। हार्दिक को इस सीरीज में कप्तान बनाए जाने पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स खुश हैं और मांग उठा रहे हैं कि उन्हें स्थायी तौर पर टी20 टीम की कप्तानी दे दी जाए। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट सलमान बट्ट हार्दिक को कप्तान बनाने से बिल्कुल भी सहमत नही हैं। 

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में बट्ट ने हार्दिक को भविष्य में भारत के कप्तान के रूप में संभावनाओं के बारे में चर्चा में कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि रोहित शर्मा को भारत के कप्तान के रूप में हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि वह 2022 टी 20 विश्व कप नहीं जीत सके।

PunjabKesari

बट्ट ने कहा,"मुझे नहीं पता कि कौन हार्दिक को कप्तान के रूप में देख रहा है और कौन ऐसे सपने देख रहा है। उसके पास प्रतिभा है और उसने आईपीएल में सफलता का स्वाद चखा है, लेकिन यहां तक ​​कि रोहित शर्मा भी आईपीएल में पांच से छह बार सफल रहे हैं। अगर उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 के कुछ मैचों में अच्छा स्कोर किया होता तो लोग इस बदलाव पर बात ही नहीं करते।"

उन्होंने आगे कहा,"एशियाई उपमहाद्वीप में, लोग जल्द ही इस तरह के कठोर और बड़े बदलावों के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं। उनमें से सभी नहीं, लेकिन काफी कुछ, जो शायद यह नहीं समझते कि ये चीजें कैसे काम करती हैं। कभी-कभी, सिर्फ एक राय देने के लिए, लोग कहते हैं, कप्तान बदलो।"

बट ने आगे कहा कि एक कप्तान ही विश्व कप जीत सकता है, जिसमें 12 टीमें शामिल हैं। इसका मतलब यह नहीं कि बाकी 11 कप्तानों को बदल दिया जाए। उन्होंने कहा,"केवल एक कप्तान ने विश्व कप जीता है, बाकी टीमें हार गई हैं। क्या आप सभी 11 टीमों के कप्तान बदल देंगे क्योंकि वे विश्व कप हार गए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News