WTC Final : मुझे केएस भरत की बल्लेबाजी पर ज्यादा भरोसा नहीं, हरभजन बोले- इस खिलाड़ी पर विचार करें

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 11:21 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भले ही भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने हाल ही में कहा था कि केएस भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इशान किशन की जगह खेलना चाहिए। लेकिन अब 42 वर्षीय ने कहा है कि उन्हें भरत की बल्लेबाजी क्षमताओं पर पर्याप्त भरोसा नहीं है। उनका मानना ​​है कि ईशान किशन ऋषभ पंत की तरह ही आक्रामक क्रिकेट खेल सकते हैं और इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को उन्हें शिखर मुकाबले के लिए टीम में रखने पर विचार करना चाहिए। 

विशेष रूप से भरत ने अब तक भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं दिया है। दूसरी और किशन ने अभी तक खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण नहीं किया है, लेकिन हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2023 में अच्छे संपर्क में थे। 

हरभजन ने कहा, 'ईशान किशन को भरत से आगे क्यों माना जाना चाहिए? मुझे लगता है कि इससे बल्लेबाजी में और मजबूती आएगी क्योंकि ईशान किशन नई गेंद को भरत से बेहतर तरीके से निपट सकते हैं। वह ओपनर भी हैं और अच्छी फॉर्म में हैं। इसलिए अगर 80 ओवर के बाद दूसरी नई गेंद डाली जाती है और ईशान बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो वह सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। 

पूर्व स्पिनर ने कहा, 'ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और इशान में भी यही गुण है। भरत विकेट के पीछे शानदार हैं, लेकिन मुझे भरत की बल्लेबाजी पर ज्यादा भरोसा नहीं है। 

इस बीच फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज जोश हेजलवुड बाहर हो गए हैं। उनकी जगह माइकल नेसर को टीम में शामिल किया जाएगा जबकि हेजलवुड की जगह स्कॉट बोलैंड को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की संभावना है। टीम इंडिया की बात करें तो अभी तक खिलाड़ी चोटों से दूर ही रहे हैं। मैच द ओवल में 7 जून से शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News