शेन वार्न के आकस्मिक निधन पर ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान ने कहा- मैं पूरी तरह सदमे में हूं

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 12:49 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि वह महान लेग स्पिनर और टीम के पूर्व साथी शेन वार्न के निधन से अभी भी सदमे में हैं। उन्होंने कहा कि वार्न से बात की थी जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के दौरान सामान्य लग रहे थे। शुक्रवार को थाईलैंड में वार्न के आकस्मिक निधन के बाद क्लार्क ने पहली बार बात की है। 

क्लार्क ने कहा कि बेहद स्तब्ध, आज सुबह भी मेरे लिए यही एक बात है। मैंने सप्ताहांत में बहुत कुछ नहीं कहा क्योंकि मैं पूरी तरह से सदमे में था। यह समझना सबसे कठिन बात है कि यह कितनी जल्दी हुआ। अगर वॉर्न को लीवर कैंसर होता और उससे गुजरा, मुझे लगता है कि हर कोई समझ गया होगा कि वह अपने पूरे समय में कितनी सिगरेट पीता था। 

क्लार्क ने तब वार्न के साथ अपनी अंतिम बातचीत का खुलासा किया जब ऑस्ट्रेलिया इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहा था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उसने आहार के साथ निश्चित समय पर अपने शरीर का इलाज किया है और उसे पीने से कोई फर्क नहीं पड़ता - वह बड़े पैमाने पर शराब पीने वाला नहीं था, वार्नी के आसपास शराब पीना वास्तविकता बनाम अधिक धारणा थी। मैंने उससे दो दिन पहले बात की थी। 

क्लार्क ने आगे कहा कि वार्न के निधन से उभरने में समय लगेगा, ठीक वैसे ही जैसे नवंबर 2014 में उनके करीबी दोस्त फिल ह्यूज की मृत्यु हो गई थी। जैसा कि 'ह्यूगेसी' (फिल ह्यूजेस) के साथ हुआ था, मुझे यह समझने में समय लगता है - मैं अभी भी यहां बैठा रहूँगा अब यह देखने के लिए एक पाठ की प्रतीक्षा कर रहा हूं कि इस सप्ताह क्या योजना थी, क्या सिडनी आ रहा हूं या मैं मेलबर्न जा रहा हूं। इससे निकलने में समय लगेगा। मेरे लिए इस समय यह सभी अच्छी चीजों को याद रखने और बात करने की कोशिश करने के बारे में है। 

क्लार्क वार्न को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद करते हैं, जिन्होंने अपना जीवन तेज लेन पर जिया और नींद उनकी ताकत नहीं थी। उन्होंने अपना जीवन इतनी तेज गति से जिया कि उन्होंने अपने आस-पास इस अजेय भावना को लगभग पैदा कर लिया। वह हमेशा चलते रहते थे। आप ऐसा नहीं कर सकते' या 'आपको सोने की जरूरत है' या ' आप यह कैसे करते हैं। सब कुछ 24/7 था, इतनी तेजी से कि वह टॉप गियर में रहते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News