मैं यशस्वी को अंडर 14 के दिनों से देख रहा वो जमीन से जुड़ा व्यक्ति है : दिलीप वेंगसरकर

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) की सराहना करते हुए उन्हें एक "केंद्रित" और "जमीन से जुड़ा" खिलाड़ी बताया, जिसे उन्होंने अंडर 14 दिनों से देखा है। जयसवाल इस साल 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे हैं।

 

दिलीप वेंगसरकर, यशस्वी जायसवाल, आईसीसी टी20 विश्व कप, राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2024, Dilip Vengsarkar, Yashasvi Jaiswal, ICC T20 World Cup, Rajasthan Royals, IPL 2024

 

दिल्ली में वेंगसरकर ने कहा कि यशस्वी वह व्यक्ति है जिसे मैं अंडर 14 के दिनों से देख रहा हूं। मैं उसे अपनी अकादमी के साथ इंग्लैंड ले गया था। वह बहुत सुसंगत और केंद्रित है। एक खिलाड़ी के रूप में वह बहुत भावुक और जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं। मौजूदा आईपीएल जयसवाल के लिए बहुत ही मिश्रित रहा है। उन्होंने पिछले साल 625 रन बनाए थे। वह इस साल अब तक 11 मैचों में 32.00 की औसत और 157.63 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और अर्धशतक के साथ 320 रन बना चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 104* है। भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 17 मैचों में 161.93 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और चार अर्धशतक के साथ 502 रन बनाए हैं। 

 

मेगा इवेंट की बात करें तो भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून, 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा, इसके बाद 9 जून, 2024 को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। इसके बाद भारत क्रमशः 12 और 15 जून को अमेरिका और कनाडा से खेलेगा। भारत टूर्नामेंट के ग्रुप ए में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ है।

 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज.
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News