मैंने 5 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं, अब मैं रुकने वाला नहीं हूं : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 10:11 PM (IST)

खेल डैस्क : रोहित शर्मा ने अपने टी20 करियर की शुरुआत 2007 में विश्व कप खिताब जीतकर की थी। आखिरकार 2024 का टी20 विश्व कप जीतकर उन्होंने अपने टी20 करियर को विराम भी दे दिया। रोहित आईपीएल में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने पांच ट्रॉफियां जीती हैं। वह अपनी कप्तानी में एशिया कप भी जीते हैं। अब उनकी योजना भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाने की है। 

 

IPL trophies, Rohit Sharma, cricket news, sports, Team india, Champions Trophy, आईपीएल ट्रॉफी, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया, चैंपियंस ट्रॉफी

 

रोहित ने बुधवार को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मेरे पास 5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने का एक कारण है। मैं रुकने वाला नहीं हूं, क्योंकि एक बार जब आपको खेल जीतने, कप जीतने का स्वाद मिल जाता है, तो आप रुकना नहीं चाहते हैं और हम एक टीम के रूप में प्रयास करते रहेंगे। हम भविष्य में बेहतर चीजों के लिए प्रयास करते रहेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि रोहित वनडे में और मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र के अंत तक भारत का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

रोहित ने कहा कि सभी प्रारूपों में भारत की सफलता राहुल द्रविड़, अजीत अगरकर और जय शाह जैसे खिलाड़ियों से काफी प्रभावित रही है। रोहित ने कहा कि यह मेरा सपना था कि मैं इस टीम को बदलूं और आंकड़ों, नतीजों के बारे में ज्यादा चिंता न करूं, यह सुनिश्चित करूं कि हम ऐसा माहौल बनाएं जहां लोग बाहर जा सकें और बिना ज्यादा सोचे-समझे खुलकर खेल सकें। यही तो आवश्यक था। मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली, जो वास्तव में जय शाह, राहुल द्रविड़ (और) चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर हैं। मैंने जो किया वह करना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था और जाहिर तौर पर उन खिलाड़ियों को नहीं भूलना चाहिए, जो अलग-अलग समय पर आए और टीम को वह हासिल करने में मदद की जो हमने हासिल किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News