"मुझे याद है कि रवि शास्त्री ने कहा था कि मैं सभी प्रारूप का खिलाड़ी हूं", सूर्यकुमार ने टेस्ट क्रिकेट खेलने की जताई उम्मीद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 12:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के साथ अपनी ऐसी छाप छोड़ी है, जिसे देख सब मंत्रमुग्ध हैं। खासकर उन्हें सबसे ज्यादा पहचान उनके टी20 क्रिकेट ने दी है। हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया और इसके साथ वह टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज भी बने। सूर्या इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन भी बना चुके हैं। वह 31 टी20 मैचों में 187.43 की स्ट्राइक रेट के साथ इस साल 1164 रन बना चुके हैं। सूर्या निश्चित रूप से अभी सफेग गेंद क्रिकेट के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन उनके सपने केवल सफेद गेंद तक सीमित नहीं हैं।

सूर्यकुमार अपनी इसी मासिकता के साथ अब लगभग तीन वर्ष के बाद अपना पहला रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए तैयार हैं। सूर्या रणजी ट्रॉफी में मुंबई टीम का हिस्सा हैं, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद से है। हालांकि, सूर्यकुमार ने यह उम्मीद की थी कि उन्हें अपनी जबरदस्त टी20 फॉर्म के चलते बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलेगा, लेकिन उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

PunjabKesari

सूर्या अब लंबे अंतराल के बाद मुंबई टीम में वापस आकर खुश हैं। उन्होंने कहा,"ऐसा लगता है कि मैं घर वापस आ गया हूँ। सभी से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है। आखिरी प्रथम श्रेणी मैच मैंने महामारी से ठीक पहले खेला था। मुंबई के खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। मैं भी योगदान देना पसंद करूंगा। हमने आखिरी गेम जीता और यह बहुत अच्छा होगा अगर हम एक और जीत के साथ सोने पर सुहागा कर सकें।"

सूर्यकुमार का सपना है कि वह रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टेस्ट टीम में भी जगह बनाएं। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, सूर्यकुमार ने कहा"मुझे लगता है कि यह खेल का सबसे अच्छा प्रारूप है और मुझे वास्तव में इसे खेलने में मजा आता है। मैंने हमेशा टेस्ट में भी भारत के लिए खेलने का सपना देखा है, मुझे पहली बार रेड-बॉल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के कारण पहचान मिली। इसलिए यह प्रारूप मेरे दिल के बहुत करीब है।”

सूर्यकुमार की हाल ही में तारीफ भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री की थी और उन्होंने सूर्या को टेस्ट टीम में जगह देने की मांग उठाई थी। रवि शास्त्री ने कहा था,“सूर्यकुमार टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं और मैं आपको बताता हूँ कि वह कुछ लोगों को चौंका सकता है। उन्हें वहां नंबर 5 पर भेज दें और उसे वहां हलचल करने दें।"

सूर्या ने शास्त्री के इन शब्दों स प्रेरणा लेते हुए कहा,“मैंने इस प्रारूप के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रन बनाए हैं। मुझे अभी भी उनका (शास्त्री का) यह कहना याद है.'मैं एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी हूं।' इसलिए उनके कद के व्यक्ति से ऐसा कुछ सुनना वाकई अच्छा लगता है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News